Amazon Festive Season में टॉप पर राजस्थान: जयपुरवासियों ने खरीदे सबसे ज्यादा स्मार्ट गैजेट्स, 60% तक बढ़ी सेल

Gadgets News: फेस्टिव सीजन में अमेजन को इस बार तगड़ा राजस्थान से ज्यादा मुनाफा मिला है. अमेजन की 'द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल' में इस बार पिंक सिटी जयपुर ने फेस्टिवल सेल में स्मार्टफोन की खरीदारी में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
A

Amazon Festive Sale: इस बार फेस्टिव सीजन में अमेजन (Amazon) को काफी फायदा हुआ है. ज्यादातर खरीदारों ने ई-कॉमर्स साइट पर अपना भरोसा दिखाया है और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों (Electronic product) की खूब खरीदारी की है. इसमें ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को जयपुर (Jaipur) के ग्राहकों से सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. अमेजन की 'द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल'( The Great Indian Festival Sale) में इस बार पिंक सिटी जयपुर ने फेस्टिवल सेल में स्मार्टफोन की खरीदारी में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया. यह जानकारी अमेजन इंडिया (Amazon India) के एक अधिकारी ने दी.

राजस्थान से मिला अच्छा रिस्पॉन्स 

अधिकारी ने बताया है कि इस बार ऑफर में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को जयपुर के ग्राहकों के साथ-साथ राजस्थान के लोगों से भी इलेक्ट्रॉनिक्स कैटेगरी में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. इस बारे में अमेजन इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स डायरेक्टर रंजीत बाबू ने बताया कि फेस्टिव सेल के दौरान स्मार्टफोन खरीदारों में जयपुर ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. इस कैटेगरी में राजस्थान के ग्राहकों ने 20,000 रुपये से ज्यादा कीमत वाले फोन खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई. इसमें 25 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है. इसके अलावा लैपटॉप और टैबलेट कैटेगरी में भी 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि बड़ी स्क्रीन वाले टीवी में 50 फीसदी से ज्यादा खरीदारी देखने को मिली है.'

Advertisement

जयपुर में  10 - 20 हजार रुपये के स्मार्टफोन बने पहली पसंद

कंपनी के बयान के अनुसार, इस फेस्टिव सेल के दौरान अमेजन ने स्मार्टफोन सेगमेंट में दोहरे अंकों की वृद्धि देखी है, जिसमें नए स्मार्टफोन खरीदारों की संख्या में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इस प्रकार, जयपुर शीर्ष प्रदर्शन करने वाले क्षेत्रों में से एक बन गया है.

Advertisement
खरीदारी के इस माहौल में राजस्थान के ग्राहकों ने 20,000 रुपये से अधिक कीमत वाले स्मार्टफोन को प्राथमिकता दी है, जबकि गुलाबी नगरी जयपुर में 10,000 रुपये से 20,000 रुपये की रेंज वाले स्मार्टफोन पसंद किए जा रहे हैं.

क्या है Amazon Great Indian Festival Sale

Amazon Great Indian Festival Sale को भारत में Amazon की सबसे बड़ी सेल माना जाता है. इस समय Amazon की यह सेल यानी Amazon Great Indian Festival Sale भारत में सबसे बड़ी सेल है, जो करीब 1 महीने बाद शुरू होती है, इस बार इसकी शुरुआत 27 सितंबर से हुई थी. Amazon सेल में इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, किचन, ब्यूटी और फैशन जैसे हर कैटेगरी के प्रोडक्ट पर डिस्काउंट, फ्री होम डिलीवरी, नो-कॉस्ट EMI ऑप्शन, बैंक कार्ड पर डिस्काउंट और कूपन ऑफर्स आसानी से मिल जाते हैं। इन Amazon Deals की मदद से आप अपने मनपसंद ऑर्डर को बाजार से सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं.

Advertisement
Topics mentioned in this article