Online Cab Booking: अगर आप कही जाने के लिए ऑनलाइन कैब बुक कर रहे हैं तो सावधानी बरतने की जरूरत है. ऐसे वक्त आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता है. ऐसा ही कुछ जयपुर के शैलेश के साथ हुआ. उसने बेंगलुरु जाने के लिए कार बुक की थी. इसके लिए एडवांस भी जमा कराया, लेकिन कैब ड्राइवर ने उसे ऐन मौके पर तय राशि से ज्यादा का बिल थमा दिया. अब मामला थाने में पहुंच गया है, जहां जांच जारी है. पुलिस की जांच में कंपनी की धोखाधड़ी के मामले का खुलासा हो गया है.
कंपनी ने एडवांस भी नहीं लौटाया
शैलेश ने जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके मुताबिक, उसने बेंगलुरु जाने के लिए कार बुक कराई थी. बुकिंग के समय 11 हजार 500 रुपए एडवांस पेमेंट भी किया था. जब वह कार से बेंगलुरु पहुंचा तो कंपनी ने 32 हजार 440 रुपए का बिल थमा दिया. जब पीड़ित ने तय राशि के मुताबिक बिल नहीं होने पर आपत्ति जाहिर की तो उसकी बहस हो गई. शैलेश ने ड्राइवर से कहा कि आप मुझसे ज़्यादा पेमेंट ले रहे हैं और पीड़ित ने एडवांस दिए पैसे 11500 भी वापस लेने की बात कही. लेकिन कंपनी ने उन्हें मना कर दिया.
धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज
इसके बाद पीड़ित बार-बार कंपनी को फ़ोन करता रहा और दफ़्तर के चक्कर लगाता रहा. लेकिन, बावजूद इसके पीड़ित के रुपए नहीं दिये गए. आख़िरकार तंग आकर शैलेश ने थाने में रिपोर्ट दी. पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मुक़दमा दर्ज करा लिया है. पीड़ित के भी बयान दर्ज हुए हैं.
यह भी पढ़ेंः तमिलनाडु के 4 अपराधी खास मिशन पर आए अलवर, पुलिस ने धर-दबोचा