केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, 'मुझे विश्वास है हम जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाएंगे'

गौरतलब है दूसरे चरण में 26 सीटों परआज वोट डाले जा रहे हैं . इन 26 सीटों पर कुल 239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 239 उम्मीदवारों में उमर अब्दुल्ला, रवींद्र रैना समेत पांच नेता ऐसे हैं, जिन पर हर किसी की नजर टिकी हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रतिशत 60% से अधिक था. एक समय था जब आतंकवादियों की धमकियों के कारण मतदान प्रतिशत सिंगल डिजिट में था. अब, एक नया रिकॉर्ड बनेगा. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाएंगे.''

गौरतलब है दूसरे चरण में 26 सीटों परआज वोट डाले जा रहे हैं . इन 26 सीटों पर कुल 239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 239 उम्मीदवारों में उमर अब्दुल्ला, रवींद्र रैना समेत पांच नेता ऐसे हैं, जिन पर हर किसी की नजर टिकी हुई है.  दूसरे चरण में 26 सीटों पर 25.78 लाख मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

सुबह 9 बजे तक 10.22 प्रतिशत मतदान

 सुबह 9 बजे तक 10.22 प्रतिशत मतदान हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ. उन्होंने बताया कि जम्मू की सुरनकोट (अनुसूचित जनजाति आरक्षित) सीट पर सबसे अधिक 14.57 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि पुंछ हवेली में 14.56 प्रतिशत वोट पड़े.

हम 10 साल से इंतज़ार कर रहे हैं- उमर अब्दुल्लाह 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और गंदेरबल व बडगाम विधानसभा सीट से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, "हम 10 साल से(चुनावों के लिए) इंतज़ार कर रहे हैं और पहला चरण अच्छा रहा है. हमें दूसरे चरण से भी अच्छे मतदान की उम्मीद है.

Advertisement

यह भागीदारी भारत सरकार की वजह से नहीं है, बल्कि भारत सरकार द्वारा किए गए हर काम के बावजूद है. उन्होंने लोगों को अपमानित किया है और सरकार की सारी मशीनरी लोगों को हिरासत में रखने और परेशान करने में लगी है. हां, इसमें मेरी व्यक्तिगत हिस्सेदारी है लेकिन सभी चरण महत्वपूर्ण हैं."

Advertisement