Vande Bharat Viral Video: ट्रेन चलाने को लेकर आपस में भिड़े वंदे भारत के कर्मचारी, फाड़े गार्ड के कपड़े

Vande Bharat express News: 2 सितंबर से शुरू हुई उदयपुर-आगरा रूट पर वंदे भारत ट्रेन को लेकर काफी बवाल देखने को मिला.जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Vande Bharat News: राजस्थान के उदयपुर और आगरा के बीच शुरू की गई नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express Train) ट्रेन को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें रेलवे कर्मचारी ट्रेन को लेकर आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो उदयपुर (Udaipur) और आगरा (Agra) रूट पर 2 सितंबर से शुरू की गई वंदे भारत ट्रेन का है. इस वीडियो में रेलवे कर्मचारी आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं.

ट्रेन चलाने को लेकर आपस में भिड़े कर्मचारी

बताया जा रहा है कि कोटा और आगरा रेल मंडल के कर्मचारियों के बीच ट्रेन चलाने के काम को लेकर यह विवाद हुआ था. यह मामला इतना बढ़ गया था कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. और इस दौरान ट्रेन के ड्राइवर, सहचालक और गार्ड की पिटाई की गई और उनके कपड़े फाड़ दिए गए. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि गुस्साए रेलवे कर्मचारियों ने वंदे भारत ट्रेन के गार्ड रूम का शीशा और दरवाजे का लॉक भी तोड़ दिया. इस हाथापाई में लोको पायलट (Loco Pilot) बुरी तरह घायल हो गया और वंदे भारत ट्रेन का लोको पायलट केबिन भी क्षतिग्रस्त हो गया.

Advertisement
Advertisement

रेलवे बोर्ड तक पहुंचा मामला

मामला बढ़ने के बाद इन दोनों रेल मंडलों का कार्य विवाद अब रेलवे बोर्ड तक पहुंच गया है. जाहिर है बढ़ते विवाद के कारण इस रूट पर हर दिन ट्रेन देरी से चल रही है. आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने उदयपुर और आगरा रूट पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की जिम्मेदारी पश्चिम-मध्य रेलवे, उत्तर-पश्चिम, उत्तर रेलवे को दे रखी है. इसके चलते आए दिन एक दूसरे जोन के लोको पायलट और रेलवे कर्मचारी आपस में झगड़ते नजर आते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने और रेलवे अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद वे झगड़ने वाले रेलवे कर्मचारियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: मुंह छिपाकर जेल से बाहर निकला जावेद, बैग भरकर खरीदे बिस्किट-नमकीन और अंडरगारमेंट्स