विज्ञापन

शरद पूर्णिमा पर सालासर बालाजी धाम में भक्ति का माहौल

राजस्थान के चूरू जिले के सुजानगढ़ में स्थित सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम में शरद पूर्णिमा पर लगने वाला मेला परवान पर है. इस बार मेले में 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

  • हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदा नंदन पुजारी ने बताया कि इस बार 28 अक्टूबर शनिवार को पूर्णिमा के दिन चन्द्र ग्रहण होने के कारण दोपहर बार 4.15 बजे मंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे. जो 29 अक्टूबर की सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर खुलेंगे.
  • मेले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 200 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है. इसके अलावा ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है. मंदिर परिसर में 300 निजी गार्ड भी लगाए गए हैं. मंदिर के जय पुजारी ने बताया कि सालासर बालाजी के भक्तों का बालाजी से सीधा संपर्क है, जिस कारण शरद पूर्णिमा पर देश के कोने-कोने से यात्री आकर बालाजी के दर्शन कर अपनी मनोकामना का नारियल बांधेगे.
  • मेले में पैदल आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए जगह-जगह भंडारे लगाए गए हैं. बालाजी के भक्तों के लिए भंडारा लगाकर श्रद्धालुओं को पूड़ी, सब्जी, हलवा प्रसाद के रूप में खिलाया जा रहा है. हनुमान सेवा समिति भी यात्रियों की सेवा में जुटी हुई है. मेले में 800 पुलिसकर्मी, 300 निजी सुरक्षा गार्ड यात्रियों की सुविधा में तैनात किए गए हैं.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं