विज्ञापन

डेढ़ घंटे की बारिश में राजस्थान का यह शहर बना तालाब, डूब गई...

राजस्थान में एक बार फिर मानसून की बारिश ने वापसी करना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी की है कि आगामी दो हफ्ते राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में भारी बारिश की प्रबल संभावना है. वहीं मानसून की बारिश अब शुरू भी हो गई है. जिसका नजारा राजस्थान के धौलपुर में दिखा. जहां डेढ़ घंटे की बारिश से पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया. शहर के प्रमुख बाजार, कॉलोनी मोहल्ला एवं गलियां लवालव पानी से भर गए और पानी घर में घुस गया. यहां बरसात के इस सीजन में सबसे अधिक रिकार्ड 670 एमएम बारिश हो चुकी है.

  • धौलपुर जिले में फिर एक बार जोरदार बारिश हुई है. धौलपुर शहर समेत ग्रामीण इलाकों में डेढ़ घंटे तक बारिश हुई और चारों तरफ पानी का जमावड़ा दिखने लगा. बारिश से धौलपुर शहर तालाब के रूप में बदल गया. शहर के प्रमुख बाजार, कॉलोनी मोहल्ला एवं गलियां लवालव पानी से भर गए. लोगों के घरों में पानी घुस गया. सबसे अधिक समस्या कॉलोनियों में देखी जा रही है.
  • बरसात के इस सीजन में सबसे अधिक रिकार्ड 670 एमएम बारिश हो चुकी है. जिले के तालाब,बांध और जलाशय पानी से लवालव भर चुके हैं. आसमान से बरस रही आफत ने लोगों को परेशानी में खड़ा कर दिया है.
  • शुक्रवार को हुई बारिश से हरदेव नगर जगन,जगह तिराहा, फददी चौराहा, नगर परिषद मार्ग, अस्पताल मार्ग समेत हुंडवाल नगर, उर्मिला विहार कॉलोनी, अयोध्या कुंज, रामनगर, दारा सिंह नगर,भोगीराम कॉलोनी आदि पानी से लवालव भर गए. लोगों के घरों में पानी घुसने से घरेलू सामान भी बर्बाद हो रहा है. जिला मुख्यालय समेत राजाखेड़ा,सैपऊ एवं बाड़ी उपखंड में भी बारिश हुई है.
  • बारिश से खरीफ फसल में भारी नुकसान देखा जा रहा है. बाजार, दलहन, तिलहन, ग्वार, ज्वार, मक्का आदि फसले जल भराव से सड़ने के कगार पर पहुंच गई है.
  • किसानों का चारा भी बर्बाद हो रहा है. उधर मौसम विभाग पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की चेतावनी दे रहा है. आगामी 1 से 2 दिनों मे अधिक बारिश होती है तो निश्चित तौर पर लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं