पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में बड़ा हादसा, युद्धाभ्यास के दौरान मोर्टार बम फटने से BSF के चार जवान घायल

BSF CO रणवीर सिंह ने पोकरण अस्पताल पहुंचकर हादसे में घायल जवान उदय, सुविमल और अभिषेक से मामले की जानकारी ली.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थिति पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है युद्धाभ्यास के दौरान एक मोर्टार बम अचानक फट गया, जिसकी वजह से BSF के चार जवान घायल हो गए. इस हादसे से वहां हड़कंप मच गया और तुरंत सभी घायलों को पोकरण अस्पताल में भर्ती कराया गया. BSF CO रणवीर सिंह खुद अस्पताल पहुंचे और हादसे में घायल जवान उदय, सुविमल, अभिषेक और राहुल से मिलकर पूरे मामले की जानकारी ली.

जवान अब खतरे से बाहर

घायल जवान उदय और अभिषेक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि अन्य दो जवान अब ठीक है. लेकिन डॉक्टर्स ने शुरुआती इलाज के बाद सभी घायल जवानों को जोधपुर रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि जवान अब खतरे से बाहर है.

सहायक प्रशिक्षण केंद्र जोधपुर में ले रहे थे ट्रेनिंग 

जानकारी के अनुसार, यह घायल जवान सहायक प्रशिक्षण केंद्र जोधपुर में ट्रेनिंग ले रहे है. जोधपुर का यह केंद्र बीएसएफ के सबसे पुराने प्रशिक्षण केंद्रों में से एक है. यहां जवानों को हर तरह की ट्रेनिंग दी जाती है. इस सेंटर में देश की सभी फोर्सेज के जवान ट्रेनिंग लेने के बाद देश की सुरक्षा में तैनात होते हैं. जवानों को ट्रेनिंग के दौरान हथियार चलाने से लेकर आम जीवन की हर परिस्थिति में खुद को ढालने की ट्रेनिंग दी जाती है.

खबर अपडेट की जा रही है. 

LIVE TV