राजस्थान: संदिग्ध परिस्थिति में पेड़ के फंदे पर झूलता मिला अधेड़ का शव, पुत्र ने चाचा पर लगाया हत्या का आरोप

घटना के संदर्भ में मृतक के पुत्र फिरोज खान ने बताया वह आगरा में मजदूरी का काम करता है. चाचा राजुद्दीन एवं कोमल से घर की दीवार को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा था. आरोप लगाते हुए कहा कि चाचा राजुद्दीन और कोमल ने करीब डेढ़ महीने पूर्व झगड़े के दौरान जान से मारने की धमकी भी दी थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: धौलपुर में कंचनपुर थाना क्षेत्र के गांव महुआ खेड़ा में शनिवार को 55 साल के अधेड़ मुख्त्यार का शव बड़ के पेड़ से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से गांव में सनसनी फैल गई. घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. मामले की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर डेड बॉडी को बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया. मृतक के पुत्र ने चाचा पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

घटना के संदर्भ में मृतक के पुत्र फिरोज खान ने बताया वह आगरा में मजदूरी का काम करता है. चाचा राजुद्दीन एवं कोमल से घर की दीवार को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा था. आरोप लगाते हुए कहा कि चाचा राजुद्दीन और कोमल ने करीब डेढ़ महीने पूर्व झगड़े के दौरान जान से मारने की धमकी भी दी थी. शुक्रवार की रात्रि को पिता की हत्या कर डेड बॉडी को बड़ के पेड़ से गर्दन में फांसी का फंदा लगाकर लटका दिया है. रिपोर्ट में आरोप है कि पिता की गर्दन और पैरों में चोट के निशान हैं. घटना को लेकर थाना प्रभारी शैतान सिंह ने बताया संदिग्ध परिस्थिति में मुख्तियार की मौत हुई है. पुलिस ने मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया है. डेड बॉडी को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. उन्होंने बताया मृतक के पुत्र फिरोज खान ने अपने परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने अभियोग पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

सुसाइड या हत्या पुलिस उलझी

मुख्तियार की मौत पुलिस के लिए फिलहाल पहेली बन गई है. पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर मौके से साक्ष्य और सबूत भी एकत्रित किए हैं. अधेड़ ने सुसाइड किया है, या हत्या का मामला है? इसे लेकर पुलिस अभी तक गफलत में देखी जा रही है. पुलिस ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अनुसंधान की दशा और दिशा तय होगी. फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है. मृतक मुख्तियार के पुत्र फिरोज खान ने बताया कि चाचा राजुद्दीन से घर के बंटवारे को लेकर पुराना विवाद चल रहा है. परिवार की सामूहिक दीवार झगड़े की मुख्य वजह रही है. डेढ़ महीने पूर्व दोनों पक्षों में झगड़े के साथ मारपीट हुई थी. तत्कालीन समय पर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी.

Advertisement