बारां में ACB की कार्रवाई, 20 हजार रुपए की रिश्वत के साथ समाज कल्याण विभाग के कनिष्ठ सहायक और दो दलाल गिरफ्तार

अपराध निरोधक ब्यूरो ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बारां केकनिष्ठ सहायक और दो दलालों समेत तीन लोगों को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Baran News: बारां एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने देर रात समाज कल्याण विभाग के कनिष्ठ सहायक समेत दो दलालों को ट्रेप किया है. कनिष्ठ सहायक अमरदीप मीणा, दलाल बनवारी लाल वैष्णव और भरत वैष्णव को 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया है.  पुलिस उपाधीक्षक प्रेमचंद ने बताया कि परिवादी पन्नालाल पुत्र  दुलीचन्द जाति कोली निवासी मण्डोला वार्ड बारां ने 2 जुलाई 2024 को एसीबी कार्यालय बारां में उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र पेश किया था.

परिवादी की पुत्री दीपिका के द्वारा एट्रोसिटी एक्ट में दर्ज प्रकरण में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बारां से 150000 रुपये की सहायता राशि प्राप्त होनी थी. इस राशि को जारी करवाने के एवज में और आरोपियों ने डॉक्यूमेंट सत्यापन के बदले 20 हजार रूपये रिश्वत की मांग की थी.

दो किश्तों में मांगी गई थी रिश्वत 

इस बारे में परिवादी की पुत्री के बैंक खाते में सहायता राशि की पहली किश्त 50 हजार रुपए और दूसरी किश्त में एक लाख रुपए की सहायता राशि जमा कराने की एवज में आरोपियों द्वारा आपसी मिलीभगत कर पहली किश्त जमा होने पर 10 हजार रुपये और दूसरी किश्त खाते में जमा होने पर 10 हजार रूपये की मांग की गई.

परिवादी की पुत्री के बैंक खाते में पहली किश्त आने पर आरोपियों ने परिवादी से सम्पर्क किया और 10 हजार रुपये की मांग की गई. शिकायत पर 10 हजार रुपए अमरदीप कनिष्ठ सहायक ने दोनों दलालों के माध्यम से प्राप्त की जो ACB ने उसकी पेंट की जेब से बरामद की.  

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान में अगले 72 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, अधिकारियों को तैयार रहने का अलर्ट जारी