ACB Action: सुजानगढ़ में कोतवाली थाने का ASI 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार 

ASI Arrested In Churu: शुक्रवार को आरोपी ASI सुजानगढ़ थाने से छुट्टी लेकर अपने गांव जा रहा था और पीड़ित से रिश्वत लेने के लिए उसे चूरू के भरतिया अस्पताल बुलाया, ताकि भीड़- भाड़ में उसकी इस घूसखोरी का किसी को पता ना चले जहां ACB ने उसे धर लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ACB Action In Sujangarh: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सुजानगढ़ कोतवाली थाने के घूसखोर ASI को रिश्वत लेते चूरू में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.  पूरी कार्रवाई को ACB डीएसपी शबीर खान के नेतृत्व में टीम ने अंजाम दिया गया. चूरू जिला मुख्यालय के जिला अस्पताल में एसीबी कि कार्रवाई से एक बारगी हड़कंप मच गया.

ASI ने की 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग

एसीबी डीएसपी शबीर खान ने बताया है कि आरोपी ASI सुजानगढ़ कोतवाली थाने में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में FR लगाने की एवज में परिवादी से 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा था. जिस पर पीड़िता ने 3 सितंबर को चूरू ACB चौकी पहुंच कर एसीबी से मदद की गुहार लगाई, परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने 4 सितंबर को सत्यापन करवाया तो सत्यापन में आरोपी एएसआई सुमेर सिंह 4 हजार रुपए रिश्वत लेते पाया गया. 

रिश्वत लेने बुलाया अस्पताल 

जिसके बाद एसीबी ने आरोपी को ट्रेप करने के लिए पूरा जाल बिछाया. शुक्रवार को आरोपी एएसआई सुजानगढ़ थाने से छुट्टी लेकर अपने गांव जा रहा था और पीड़ित परिवादी से रिश्वत लेने के लिए उसे चूरू के भरतिया अस्पताल बुलाया, ताकि भीड़- भाड़ में उसकी इस घूसखोरी का किसी को पता ना चले और पीड़िता से 10 हजार रुपए रिश्वत ले रहा था.

एसीबी की टीम के प्लान के मुताबिक आरोपी ने जैसे ही रिश्वत की राशि अपने हाथों में ली टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद एसीबी की टीम गिरफ्तार एएसआई को चूरू के सदर थाने लेकर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की. गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले चूरू के सरदारशहर CO अनिल माहेश्वरी को 6 लाख की घूसखोरी के मामले में एपीओ किया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें - क्या होता है 'ब्रेन एन्यूरिज्म'? वो बीमारी जो बताई जा रही है SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत की वजह