रिश्ते तार-तार 5 साल की पोती का रेप करने वाले 71 साल के दादा को उम्रकैद की सजा

Baran Rape Case:दादा ने 5 साल की पोती का रेप करके इस पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर दिया. कोर्ट ने 71 वर्षीय दादा को कड़ी सज सुनाई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Rape News: राजस्थान में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने दादा और पोती के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर दिया. बारां कोर्ट में पोक्सो क्रम-2 की विशेष न्यायाधीश सोनिया बेनीवाल ने अपने एक फैसले में  71 वर्षीय अभियुक्त हीरालाल को अपने शेष प्राकृत जीवनकाल के लिए आजीवन कारावास और 50,000 रुपये के जुर्माने से दंडित किया. विशिष्ट लोक अभियोजक हरि नारायण सिंह ने बताया कि पीड़िता की मां और उसकी जेठानी ने बारां जिले के हरनावदा शाहजी थाने में उपस्थित होकर अक्टूबर 2022 में रिपोर्ट पेश की थी.

रिपोर्ट में बताया गया था कि बच्ची शाम को घर के बाहर खेल रही थी. तभी जेठ की लड़की ने जेठानी को बताया कि पीड़िता अपने दादाजी के साथ सो रही है और चिल्ला रही है. इस पर जेठानी उसके घर पहुंची तो देखा उसका मामी ससुर हीरालाल नग्न अवस्था में था और पीड़िता के ऊपर बैठा था. तब जेठानी ने उसे धक्का देकर उतारा. 

कोर्ट ने सुनाई कठोर सजा

विशेष लोक अभियोजक हरि नारायण सिंह ने बताया कि अभियोजन द्वारा प्रस्तुत गवाह और दस्तावेजों के आधार पर हीरालाल को दुष्कर्म का दोषी मानते हुए उसके बाकी बचे जीवनकाल के लिए आजीवन कारावास और 50,000 रुपये के जुर्माने से दंडित किया. जुर्माना जमा नहीं करने पर अभियुक्त हीरालाल को 3 वर्ष के साधारण कारावास अलग से भुगतने का आदेश हुआ है. मुलजिम गिरफ्तारी के बाद से ही न्यायिक अभिरक्षा में चल रहा था. 

विशिष्ट लोक अभियोजक हरि नारायण सिंह ने यह भी बताया कि पीड़िता को जुर्माना की राशि प्राप्त करने के अतिरिक्त पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत पीड़िता को 5 लाख रुपये अलग से देने की अनुशंसा की है जो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बारां द्वारा पीड़िता को देने का निर्धारण किया जाना है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 18 साल बाद मिली लापता हुई पहली पत्नी, दूसरी ने भिजवाया सिंदूर, 16 श्रृंगार कर पति ले गया घर