भजनलाल सरकार ने दी सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले मिल जाएगा वेतन, भत्ता

Rajasthan News: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को वेतन व भत्ते का भुगतान करने का आदेश दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के कार्यालयों पर भी लागू होगा. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Rajasthan News: राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को वेतन और पेंशन के लिए महीने के अंत का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इस बार सभी कर्मचारियों को दीपावली से पहले को वेतन मिल जाएगा. इसके साथ ही पेंशनर्स को भी उनके पेंशन दीपावली के पहले ही भुगतान कर दी जाएगी. बुधवार को इस संबंध में वित्त विभाग के सचिव देबाशीष पृष्टि ने आदेश जारी किए. 

दिवाली से पहले वेतन देने का आदेश

शासन सचिव वित्त ने आदेश देते हुए वेतन और पेंशन का भुगतान करने के आदेश जारी किया है. शासन सचिव वित्त देवाशीष पृष्टि ने इस संदर्भ में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, जिलाधिकारी, निदेशक कोषागार पेंशन और कोषाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. आदेश में कहा गया कि 31 अक्टूबर को दीपावली का त्यौहार होने के कारण सभी सभी राजकीय कार्यालय के अधिकारियों या कर्मचारियों (पंचायत राज विभाग के कर्मचारियों) के अक्टूबर महीने का वेतन व भत्ते का भुगतान 30 अक्टूबर को दिया जाए.

इसके अलावा पेंशनर्स को उनकी अक्टूबर महीने की पेंशन 30 अक्टूबर को भुगतान करने के आदेश दिए गए हैं. बताया गया कि यह आदेश दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के कार्यालयों पर भी लागू होगा. 30 अक्टूबर से पहले किया जाए. बता दें कि दीपावली के त्यौहार के कारण तमाम कर्मचारी संगठन और पेंशनर्स सरकार से इसके लिए मांग कर रहे थे.

अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान

इससे पहले 12 अक्टूबर को भजनलाल सरकार ने अराजपत्रित कर्मचारियों को वर्ष 2023-24 के लिए तदर्थ बोनस की मंजूरी दी थी. बोनस की गणना अधिकतम परिलब्धियां 7000 रुपये और 31 दिन के माह के आधार पर की जाएगी. यह 30 दिन की अवधि के लिए देय होगा. इसके हिसाब से प्रत्येक कर्मचारी को अधिकतम 6774 रुपये तदर्थ बोनस मिलेगा. 

Advertisement

यह भी पढ़ें-