रेप केस में फंसाने के नाम पर पति-पत्नी ने ऐंठे 5 लाख, 5 लाख और मांगे तो लगाई फांसी

भीलवाड़ा जिले के जगपुरा गांव में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली और सुसाइड नोट में एक पति-पत्नी पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
मृतक कन्हैया लाल माली. फाइल फोटो

BHILWARA NEWS: भीलवाड़ा के आसींद उपखंड के शंभूगढ़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. उसने सुसाइड नोट में एक पति-पत्नी पर रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल (Blackmail) करने का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद जगपुरा पंचायत में मृतक 30 वर्ष के कन्हैया लाल माली के गांव में लोग काफी नाराज हो गए और कार्रवाई की मांग करने लगे. घटना की गंभीरता को देखते हुए उच्च अधिकारियों ने हंगामा करते ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

बच्चे स्कूल से आए निकली चीख, परिजन खेत पर थे

शंभूगढ़ थाना क्षेत्र के जगपुरा पंचायत के 30 वर्षीय मृतक कन्हैयालाल के परिजन सुबह खेत पर चले गए थे. उसकी बीमार मां एक कमरे में सो रही थी. भाई सब्जी बेचने आसींद गया था. जब घर के बच्चे स्कूल से पढ़कर घर लौटे तो उन्होंने कन्हैयालाल को फंदे पर लटका देखा तो वे चीखने-चिल्लाने लगे. उनकी आवाज सुनकर लोग मौके पर एकत्रित हो गए.

कन्हैयालाल को आसींद चिकित्सालय ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. शव को अस्पताल की पोस्टमार्टम रूम में रखवाया, जहां पुलिस ने पहुंचकर जांच की और तलाशी ली तो युवक की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. 

सुसाइड नोट में लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप

मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट में बरनाघर निवासी पप्पू सिंह तथा उसकी पत्नी का नाम लिखा हुआ था. यह भी लिखा हुआ था कि महिला ने उससे 5 लाख ले लिए और अब 5 लाख और मांग कर रहे हैं. पैसे नहीं देने पर उस पर रेप केस लगाने की धमकी दी. पति-पत्नी लगातार युवक को धमका रहे थे. परेशान युवक ने कई बार रहम की भीख मांगी मगर ब्लैकमेलर पति-पत्नी का दिल नहीं पसीजा. आखिर प्रताड़ना से परेशान होकर मंगलवार को युवक ने आत्महत्या कर ली. 

Advertisement

सुसाइड नोट की बात सामने आने पर हंगामा 

ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. घटना की गंभीरता को देखते हुए उपखंड अधिकारी अजीत सिंह, डिप्टी हेमंत नेगिया, तहसीलदार भंवरलाल सेन थाना प्रभारी हंसपाल ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद ग्रामीण शांत हुए. बुधवार सुबह जगपुरा गांव में जैसे ही युवक का शव पहुंचा शोक की लहर छा गई. मृतक के चाचा धर्मीचंद माली ने सुसाइड नोट की सारी बातों को आधार बनाकर पुलिस में रिपोर्ट दी है.

ब्लैकमेल क्यों कर रहे थे?

अभी इस घटना के बारे में पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है. अभी तक पुलिस ने इस मामले में ने तो किसी की गिरफ्तारी की है और ना पुलिस कुछ बोलने को तैयार है.

Advertisement

अभी जो जानकारी सामने आई है उससे पता चला है कि मृतक युवक बोरला ग्राम पंचायत क्षेत्र में लगने वाले शराब ठेके पर सेल्समैन था. वहीं दंपति का परिवार और सेल्समेन संपर्क में आए थे. मगर यह पूरा मामला क्या है और रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल क्यों किया जा रहा था, यह पुलिस जांच के बाद ही साफ हो पाएगा.

Topics mentioned in this article