ACB की बड़ी कार्रवाई, थाना अधिकारी 8 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, एक दलाल भी था साथ

प्रतापगढ़ में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने यहां एक थानाधिकारी और दलाल को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि इन लोगों ने 8 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ACB Action:  राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) लगातार सरकारी विभागों के भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कस रहा है. हाल ही में ACB ने जयपुर में सबसे बड़ा एक्शन लिया था. जिसमें जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) के 7 घूसखोर सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमें जूनियर इंजीनियर, पटवारी, तहसीलदार सहित अन्य लोग शामिल थे. वहीं इन लोगों को विभाग की कार्रवाई में निलंबित भी कर दिया है. यह कार्रवाई 23 अगस्त को किया गया था. अब नया मामला प्रतापगढ़ से आया है.

प्रतापगढ़ में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने यहां एक थानाधिकारी और दलाल को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि इन लोगों ने 8 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.

Advertisement

अरनोद थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी गिरफ्तार

एसीबी ने प्रतापगढ़ में भ्रष्ट पुलिस अधिकारी पर शिकंजा कसा है. यहां अरनोद थानाधिकारी सुरेंद्र सोलंकी को 8 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही उसके दलाल कांतिलाल प्रजापत उर्फ गुड्डू को भी गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में एसीबी की कार्रवाई कर रही है.

Advertisement

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसे एनडीपीएस के मामले में नहीं फंसाने की एवज में आरोपी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी पुलिस निरीक्षक उसके दलाल गुड्डू लाल उर्फ कान्तिलाल प्रजापत (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से 8 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है. जिस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में एसीबी की प्रातपगढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह परमार के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. जिसके बाद टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी दलाल गुड्डू लाल उर्फ कान्तिलाल प्रजापत को परिवादी से 8 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Advertisement

अब एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

भ्रष्टचार के खिलाफ शिकायत करने की अपील

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की हैल्पलाईननं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

Topics mentioned in this article