Rajasthan: केंद्रीय कानून मंत्री का बड़ा बयान, जुलाई में लागू होंगे तीन कानून, वन नेशन-वन इलेक्शन पर कही ये बात

बीकानेर में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संकेत दिए कि एक राष्ट्र-एक चुनाव के नियम को भी जल्द लागू किया जाएगा. जबकि भारतीय न्याय संहिता और पुलिस संहिता सहित तीन कानून जुलाई में लागू कर दिए जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के नेतृत्व में वन नेशन-वन इलेक्शन (One Nation One Election) के लिए बनी कमेटी ने गत 12 मार्च को राष्ट्रपति को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और उसमे अब कंसल्टेशन प्रोसेस ऑन है. इस पर गंभीरता से मंथन चल रहा है. उन्होंने संकेत दिए कि एक राष्ट्र-एक चुनाव के नियम को भी जल्द लागू किया जाएगा. मेघवाल ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता (Bharatiya Nyaya Sanhita) और पुलिस संहिता सहित तीन कानून जुलाई में लागू कर दिए जाएंगे.

बीकानेर से रेलवे फाटकों से मिलेगी मुक्ति

अर्जुन राम मेघवाल तीसरी बार मंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज पहली बार बीकानेर पहुंचे. यहां पहुंचते ही रेलवे स्टेशन के वैटिंग हॉल में उन्होंने योगाभ्यास में हिस्सा लिया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को योग को पूरी दुनिया में पहुंचाने का श्रेय देते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की इमेज पूरी दुनिया में मजबूत हुई है. केंद्रीय कानून मंत्री ने बीकानेर को भी कई सौगातें दिए जाने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि बीकानेर की सबसे बड़ी समस्या रेलवे फाटकों की है और अब ये समस्या खत्म होने को है. इसके लिए रेल मंत्रालय ने प्रोजेक्ट बना लिया है और जल्द ही बीकानेरवासी इस परेशानी से निजात मिलती हुई देखेंगे. 

Advertisement

एयरपोर्ट विस्तार का भी पूरा प्लान तैयार

अर्जुन राम ने बीकानेर एयरपोर्ट के विस्तार की भी बात की. उन्होंने बताया कि सिविल एयरपोर्ट का भी जल्द विस्तार किया जाएगा ताकि यहां बड़े विमान भी उतर सकें. रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 481 करोड़ रुपये खर्च किये जाने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि बीकानेर में भी रेलवे लाइनों के दोहरीकरण का काम जल्द शुरू किया जाएगा ताकि यहां के विकास और और गति मिल सके. तीसरी बार मंत्री बनाए जाने के बाद अर्जुन राम मेघवाल आज पहली बार बीकानेर पहुंचे. उनके यहां आने की खबर कल मिलने के बाद भाजपा के नेताओं ने उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी थीं. आज जैसे ही वे ट्रेन से उतरे तो पूरा स्टेशन नारों से गूंज उठा. आम तौर पर जज़्बाती रूप से मजबूत नजर आने वाले अर्जुन राम आज अपने स्वागत से अभिभूत नजर आए और ये नजारा देख कर उनकी आंखें भी खुशी के आंसुओं से भरी नजर आई.

Advertisement