Black Cobra: थाने के किचन में 5 फुट का कोबरा सांप घुसा, रेस्क्यू के दौरान फन फैलाकर खड़ा हो गया

Cobra Snake: टोंक जिले के बरौनी थाने की रसोई (मेस) में 5 फुट का ब्लैक कोबरा घुस गया. पुलिसकर्मियों ने सांप का रेस्क्यू किया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
टोंक जिले के बरौनी थाने के मेस में ब्लैक कोबरा निकला.

Cobra Snake: बरौनी थाने के मेस में ब्लैक कोबरा दिखा तो पुलिस वालों की सांसें फूल गई. थाना इंचार्ज ने स्नेक रेस्क्यूर मनोज तिवाड़ी को बुलाया. पुलिस वालों ने ब्लैक कोबरा को एक स्टिक के सहारे प्लास्टिक की बोरी में डालकर जंगल में छोड़ दिया. 

पुलिसकर्मियों ने कोबरा को किया रेस्क्यू 

ब्लैक कोबरा मेस में दिखा तो थानाधिकारी ओम प्रकाश चौधरी को सूचना दी. रेस्क्यूर को कॉल करके बुलाया. इसी थाने में तैनात सिपाही रवि ने हिम्मत दिखाई. रवि ने अपने साथी पुलिसकर्मियों मुनीम, शेर सिंह और मीठा लाल के साथ मिलककर सांप का रेस्क्यू किया. 

सांप को जंगल मे छोड़ते समय पुलिस वालों की सांसे फूली 

बरौनी थाने के पुलिस कर्मियों ने ब्लैक कोबरा का रेस्क्यू किया. इसके बाद जैसे ही जंगल में छोड़ा, कोबरा पुलिस वालों की तरफ ही तेज गति से बढ़ने लगा. पुलिस वाले भाग खड़े हुए. कुछ देर बाद कोबरा दूसरी तरफ चला गया. 

गर्मी में अधिक दिखते हैं सांप 

राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. जगह-जगह सांप दिखाई दे रहे हैं. वन्य जीव प्रेमी मनोज तिवाड़ी ने बताया कि शीत निंद्रा के बाद सांपों का मेटिंग पीरियड होता है. गर्मी और उमस से बचने के लिए सांप अपने बिलों से निकल ठंडी जगह की तलाश करने जात हैं. 

Advertisement