किसने दी थी जयपुर में एयरपोर्ट और 2 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी? सामने आ गई पूरी सच्चाई

बीते 4 अक्टूबर जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा में लगे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया. मेल में एयरपोर्ट बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इसी तरह जयपुरके दो होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जयपुर:

Jaipur Airport: बीते 4 अक्टूबर को जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा में लगे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया. मेल में एयरपोर्ट बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इसी तरह जयपुर (Jaipur) के दो होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया था. जिसके बाद सुरक्षा कड़ी करने के साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी बढ़ा दी गई थी. लेकिन अब इस मेल की हकीकत सामने आ गई है. जब सुरक्षा एजेंसियों ने जांच-पड़ताल की तो सामने आया कि यह जानकारी झूठी है. 

"देख लेंगे...हम मजबूत देश से टकरा लेंगे"

जयपुर हवाई अड्डा थानाधिकारी संदीप बसेरा ने बताया कि सीआईएसएफ को शुक्रवार दोपहर 2:15 बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने ईमेल भेजा था. इस ईमेल में देश के सभी हवाई अड्डों को टैग किया गया था. अधिकारी ने बताया कि ईमेल में ‘देख लेंगे… हम मजबूत देश से टकरा लेंगे' लिखा हुआ था. उन्होंने बताया कि ईमेल में किसी विमान या हवाई अड्डे को बम से उडाने की धमकी नहीं दी गई. 

Advertisement

एहतियातन कड़ी की गई थी सुरक्षा

अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर एहतियातन सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) तेजस्वनी गौतम के मुताबिक जयपुर के 2 होटलों को भी धमकी भरा ईमेल भेजा गया था. जिसके बाद गहन जांच की गई, लेकिन कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली, मामले की जांच जारी है.

Advertisement

रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की भी मिल चुकी है धमकी

इससे पहले भी मंगलवार 1 अक्टूबर की शाम को प्रदेश के कई बड़े रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इस धमकी के बाद तुरंत सुरक्षा एजेंसियों में भी हड़कंप मच गया थी. इस धमकी की शुरुआत पंजाब और पाकिस्तान सीमा से सटे हनुमानगढ़ जिले से हुई थी. जहां हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन सहित राज्य के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी.  

Advertisement

यह भी पढ़ेंः जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, CISF को भेजा ईमेल, बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वाड सर्च में जुटा

Topics mentioned in this article