भारत-पाक बॉर्डर पर BSF को मिली 10 करोड़ की हेरोइन, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट 

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा इलाके में बीएसएफ ने करीब 10 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सर्च अभियान के दौरान की तस्वीर

Sriganganagar News: देश के बॉर्डर इलाके में तस्करी की घटनाएं सामने आती रहती हैं, इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां हमेशा अलर्ट मोड पर रहती है. ऐसी ही घटना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सामने आई है. जहां मंगलवार को बीएसएफ ने 2 किलो हेरोइन बरामद की हैं. बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है. बरामद की गई हेरोइन के तार एक हफ्ता पहले गिरफ्तार किए गए तस्कर से जुड़े हुए हैं.

डिलीवरी लेने आया तस्कर

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि अनूपगढ़ जिले की रावला पुलिस ने 15 जुलाई को एक तस्कर को गिरफ्तार किया था. यह तस्कर भारत पाकिस्तान सीमा इलाके में पाकिस्तान द्वारा भेजी जाने वाली हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए आया था. लेकिन उसे डिलीवरी लेने के पहले ही पकड़ लिया गया. इसके बाद से ही BSF और पुलिस इस इलाके में लगातार सक्रिय रूप में काम कर रही थी.

मंगलवार को भारत-पाकिस्तान सीमा इलाके की नेमीचंद पोस्ट के पास एक खेत में बीएसएफ को पीले रंग के पैकेट में 2 किलो हेरोइन बरामद हो गई. इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये के करीब है.

3 तस्करों को गिरफ्तार, पूछताछ जारी 

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि 15 जुलाई को समेजा कोठी थाना इलाके के हरदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही 2 अन्य संदिग्ध व्यक्तियों चरणजीत सिंह और गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही थी. मंगलवार को बीएसएफ को नेमीचंद पोस्ट के पास 2 किलो हेरोइन बरामद हो गई.

Advertisement

अनूपगढ़ एसपी ने बताया कि बरामद की गई हेरोइन के तार इन्हीं तस्करों से जुड़े हुए हैं. उन्होंने बताया की हेरोइन मिलने के बाद इलाके में नाकाबंदी की गई है और सर्च अभियान चलाया गया है. उन्होंने बताया कि तीनों संदिग्ध व्यक्तियों से मुख्य सरगना के बारे में पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बेटे ने बनाया जिंदा मां का Death Certificate, फिर पत्नी के साथ मिलकर किया बड़ा खेल