राजस्थान के बजरी माफियाओं पर CBI का बड़ा एक्शन, जयपुर सहित 4 जिलों में 10 जगह छापेमारी, मचा हड़कंप

CBI ने बजरी माफियाओं के खिलाफ चार जिलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. सीबीआई की टीमों ने बजरी व्यवसायी के ठिकानों, घर और ऑफिस पर कार्रवाई की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan CBI Action: राजस्थान में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने चार जिलों में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि यह मामला अवैध रेत खनन और बजरी माफियाओं से जुड़ा हुआ है. अधिकारियों की जानकारी के मुताबिक, इस मामले में सीबीआई ने राजधानी जयपुर समेत टोंक, अजमेर और भीलवाड़ा में छापेमारी की है. सीबीआई ने इन चार जिलों में 10 संदिग्ध स्थानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे हैं.

सीबीआई को मिला था हाई कोर्ट से आदेश

सीबीआई ने राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर अप्रैल में बूंदी पुलिस द्वारा दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी. यह मामला तब सामने आया, जब पुलिस ने शाहरुख नाम के एक व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह बिना वैध परमिट के एक ट्रक में 40 मीट्रिक टन रेत ले जा रहा था. मामला अपने हाथ में लेने के बाद सीबीआई ने 22 जून को पहले दौर की तलाशी ली और 20 लाख रुपये नकद तथा एक पिस्तौल जब्त की.

व्यवसायी के ठिकानों पर सीबीआई की कार्रवाई

सीबीआई की टीमों ने बजरी व्यवसायी के ठिकानों, घर और ऑफिस पर कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार टोंक जिले के देवली में बजरी व्यवसाय से जुड़े एक कारोबारी के घर और ठिकानों पर सीबीआई की टीम जयपुर से सुरक्षाकर्मीयों के साथ पंहुची और दोपहर तक कार्रवाई कर वापस लौट गई.

बता दें 2023 में बूंदी के सदर थाना क्षेत्र में बजरी से भरे एक 40 मीट्रिक टन के डंपर को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में विचाराधीन केस को सीबीआई ने री-रजिस्टर्ड करते हुए अप्रैल 2024 में कार्यवाही शुरू की थी और शुक्रवार की इस कार्यवाही को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है, हालांकि इस मामले को लेकर टोंक पुलिस और प्रसाशन के पास किसी भी तरह की जानकारी नहीं देखने को मिली और कोई भी कुछ कहने को तैयार नजर नहीं आ रहे.

Advertisement

य़ह भी पढ़ेंः बालोतरा में थानेदार की पत्नी का टांके में मिला शव, पति, सास और देवर पर हत्या के आरोप