SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? 3 दिन के भीतर भजनलाल सरकार लेगी फैसला!

Rajasthan News: स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि मंत्रियों की मंत्रणा के बाद कमेटी अगले दो दिन में सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की गई है कि रद्द करने के क्या परिणाम होंगे. भर्ती रद्द होगी या नहीं, यह फैसला मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे.  

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

SI Exam: राजस्थान में SI भर्ती परीक्षा-2021 के संबंध में सरकार का मंथन जारी है. इस मामले में 6 सदस्यीय समिति समीक्षा कर रही है. अब इसका फैसला 13 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जा सकता है. समिति सदस्य और स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि मंत्रियों की मंत्रणा के बाद कमेटी अगले दो दिन में सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की गई है कि रद्द करने के क्या परिणाम होंगे. खींवसर ने कहा कि अधिकारियों से चर्चा का दौर खत्म हो गया है. परीक्षा के संबंध में कमेटी की रिपोर्ट पेश की जाएगी, जिसके अध्ययन के बाद फैसला मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal sharma) करेंगे.  

समिति जल्द पेश करेगी रिपोर्ट, सरकार को करना है फैसला

मीडिया से बातचीत के दौरान सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री खींवसर ने कहा कि 13 अक्टूबर को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में या सीएम भजनलाल शर्मा के प्रस्तावित विदेश दौरे से पहले ही फैसला लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमने भर्ती निरस्त करने के बाद संभावित परिणाम को लेकर भी बैठक में विचार विमर्श कर लिया है.   

Advertisement

10 अक्टूबर को हुई थी समीक्षा समिति की पहली बैठक 

भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद समीक्षा समिति गठित की गई थी. संसदीय कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और सार्वजनिक निर्माण विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है. इस समिति की बैठक 10 अक्टूबर को हुई थी.  

Advertisement

यह भी पढ़ेंः SOG को मिली मोनिका-रेणु समेत चार ट्रेनी एसआई की रिमांड, फिर होगा बड़ा खुलासा 

Topics mentioned in this article