Rajasthan: बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन में भी कांग्रेस में दिखी गुटबाजी, पूर्व मंत्री ने बनाई दूरी 

Rajasthan:  जैसलमेर में जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में मंगलवार (1 सितंबर) को भाजपा के खिलाफ कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान धंदेव ग्रुप शामिल हुआ. लेकिन, फकीर गुट प्रदर्शन में शामिल नहीं हुआ. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: जैसलमेर के गांधी दर्शन से कलक्ट्रेट पर रैली निकालकर कांग्रेसियों ने विरोध-प्रदर्शन किया. जिला कलेक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. लेकिन, कांग्रेस के प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं और नेताओं को मिलाकर आंकड़ा 50 को भी पार नहीं कर पाया, जिसका एक बड़ा कारण कांग्रेस में चल रही गुटबाजी है, जिसक नुकसान पार्टी विधानसभा चुनाव में भी झेलना पड़ा था.

कांग्रेस में गुटबाजी की वजह से हुआ नुकसान  

पूर्व विधायक रूपाराम धंदेव और जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह एक गुट में हैं. पूर्व मंत्री सालेह मोहम्मद और उनका फकीर परिवार दूसरा गुट है. इसी गुट बाजी के चलते जैसलमेर और पोकरण दोनों सीट कांग्रेस को गवानी पड़ी थी. अब इस गुटबाजी का असर हर कार्यक्रम में देखने को मिल रहा है.

भाजपा सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन 

पूर्व विधायक रूपाराम धंदेव में कहा कि भाजपा की सरकार आए 10 महीने हो गए. भाजपा सरकार इन 10 महीनों में हर मुद्दे पर विफल रही. पानी, बिजली की समस्या की बात करे और अतिवृष्टि के दौरान राहत पहुचाने का मुद्दा हो.  सभी जगह फेल रही. 

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह ने भी भाजपा सरकार के खिलाफ अब तक के कार्यकाल को जनता के हितों के खिलाफ बताया. कांग्रेस में फूट के सवाल पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदर्शन में आज संख्या कम है. क्योंकि, हर ब्लॉक स्तर पर भी ज्ञापन दिया जा रहा है. जब उनसे पूर्व मंत्री सालेह मोहम्मद और फकीर परिवार की हर कार्यक्रम की दूरी पर सवाल किया तो उनका जवाब काफी हद तक कांग्रेस में चल गुटबाजी को उजागर करने वाला था.

Advertisement

उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता कांग्रेस के प्रति ईमानदार और निष्ठवान हैं, वो निश्चित तौर पर कांग्रेस के तमाम आह्वान पर आएंगे और साथ भी देंगे, जो लोग नहीं आ रहे हैं. निश्चित तौर पर उनका कांग्रेस में कोई काम नहीं है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फिर हो सकता है SOG का बड़ा एक्शन, 6 से ज्यादा ट्रेनी SI पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Advertisement