राजस्थान उपचुनाव जीतने के लिए कांग्रेस का 'SEVEN' फार्मूला, 7 दिन में 7 सीटों पर जाएंगे 7 प्रभारी 

बुधवार को जयपुर में हुई कांग्रेस की बैठक में प्रदेश में होने उपचुनावों को लेकर मंत्रणा हुई. कांग्रेस ने एक बार सभी सात सीटें जीतने का दावा किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan By-Election News: बुधवार को प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने मीटिंग की. सात सीटों पर होने वाले उप-चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई साथ ही टिकट के दावेदार नेताओं से भी फीडबैक लिया गया. मीटिंग के बाद प्रदेश कांग्रस अध्यक्ष और प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी सातों सीटों को हम लोग जीत रहे है और किस पार्टी से गठबंधन होगा इसका फैसला आला कमान करेगी. 

 'हम संगठन का विस्तार कर रहे हैं'

डोटासरा ने कहा कि हम संगठन का विस्तार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने ये तय किया है कि सात दिन में प्रत्येक मंडल अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे. सात दिन प्रभारी सभी सात विधानसभा जाएंगे. जो निर्देश हम लोगों को दिए गए है उस पर अमल करेंगे.

Advertisement
बीजेपी सरकार पिछले 9 महीने से फेल हो गई है. किसी तरह से कोई भी काम नहीं किया जा रहा है. खड़गे और राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को आईना दिखाने का काम किया. हमारी सरकार ने काफी अच्छा काम किया है- डोटासरा 

चुनाव की तैयारियों पर डोटासरा ने कहा कि हमने हमारी तैयारी जोरों पर कर रखी है. केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के राहुल गांधी पर दिए बयान पर डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ दिए जा रहे बयानों को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरेगी. खड़गे जी ने पीएम को चिट्ठी लिखी है और इस टिप्पणी पर हम लोग बड़े विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Advertisement

भाजपा की पर्ची सरकार पूरी तरह से फेल- जूली 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की पर्ची सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है.

Advertisement
 उपचुनाव वाली सभी सातों सीटें कांग्रेस जीतेगी. भाजपा सरकार पिछले 9 महीनों में कोई काम नहीं किया-टीकाराम जूली 

जबकि 9 महीने में तो बच्चा भी गर्भ से बाहर आ जाता है. जूली ने कहा कि 9 महीने में कांग्रेस सरकार की योजनाओं को रिव्यू के नाम पर बंद कर रहे है. अंग्रेजी माध्यम स्कूल, जनहित की योजनाओं, नए जिलों को लेकर रिव्यू रिव्यू खेल रहे.

दिलावर दलित समाज से, लेकिन दलितों की बात नहीं करते

भाजपा सरकार द्वारा नए जिलों पर रिव्यु करने की बात पर जूली ने कहा कि नए जिलों को समाप्त करने की घोषणा तो करें इन्हें जनता कभी ऐसा नहीं करने देगी. जूली ने कहा कि राजस्थान में नए जिलों समाप्त करने के बजाय के बजाय ओर जिले बनाने चाहिए. जूली ने मदन दिलावर के बयान को लेकर कहा कि मदन दिलावर दलित समाज से हैं लेकिन दलितों की बात नहीं करते. भाई को भाई से लड़ाने का काम करते हैं. अब दिलावर को कोई सीरियस नहीं लेता. उन्होंने कहा कि मदन दिलावर शिक्षा के मंत्री हैं लेकिन शिक्षा की बात तक नहीं करते. 

यह भी पढ़ें - गहलोत सरकार के बनाये 17 जिले खत्म होंगे या बने रहेंगे ? कमेटी की मीटिंग के बाद क्या बोले मदन दिलावर