जयपुर में तैनात 5 पुलिसकर्मियों को दिया गया 'Constable of The Month' का अवार्ड, पांचों ने किये थे सराहनीय काम

जयपुर पुलिस द्वारा उत्कृष्ठ और सराहनीय काम करने वाले पांच कांस्टेबल को Constable of The Month अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan Police: जयपुर पुलिस के 5 पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ठ और सराहनीय काम को लेकर Constable of The Month अवार्ड से सम्मानित किया गया है. जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय में उत्कृष्ट, सराहनीय, मेहनत, लगन एवं समर्पण से कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को  कांस्टेबल ऑफ दी मंथ के अवार्ड से सम्मानित किया. उन्होंने कहा, पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय की भावना जनता में साकार हो इसके लिए जयपुर पुलिस लगातार प्रयासरत् है. 

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ऑफ दी मंथ पुरस्कार से पुलिसकर्मियों के मनोबल में बढोतरी के साथ-साथ पुलिसकर्मी बेहतर व सराहनीय कार्य करने के प्रेरित होंगे. कांस्टेबल ऑफ दी मंथ अवार्ड की शुरूवात मार्च 2024 से की गयी थी. 

Advertisement

इन 5 कांस्टेबल को मिला कांस्टेबल ऑफ दी मंथ अवार्ड

जयपुर दक्षिण के मई माह 2024 के कांस्टेबल ऑफ दी मंथ का पुरस्कार जितेन्द्र कुमार वर्मा जिला विशेष शाखा दक्षिण के द्वारा कम्प्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्य करते हुये मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, विधानसभा, उच्च न्यायालय, सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्थाओं, विधानसभा शहीद स्मारक, अमर जवान ज्योति पर विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक, कर्मचारी, किसान एवं छात्र संगठनों द्वारा दिए गए. विभिन्न धरने, प्रदर्शन, रैली, महापडाव, महापंचायत, घेराव के दौरान एवं सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच के आयोजन के दौरान, बिडला ऑडिटोरियम जेईसीसी एवं अन्य संस्थानों में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस जाब्ते की तैनाती एवं ड्यूटी आदेशों को तैयार करवाये जाने में सराहनीय कार्य किया. 

Advertisement

जिला पश्चिम के ममता जाट साईबर सैल, पश्चिम जयपुर नें परिवादी के साथ साईबर ठगी होने पर कड़ी मेहनत कर परिवादी के रूपये रूकवाये तथा कानूनी कार्रवाई कर परिवादी के खाते में रिफण्ड कराने का विशेष कार्य किया. वहीं, जिला उत्तर के विजय कुमार पुलिस थाना माणक चौक के द्वारा फर्जी पुलिसकर्मी बनकर शहरवासियों के साथ ठगी करने वाली ईरानी गैंग को गिरफ्तार करवाने में विशेष योगदान, वांछित इनामी बदमाश को गिरफ्तार एवं स्थायी वांरटी को गिरफ्तार कर प्रकरणों का अधिक से अधिक निस्तारण करने  में विशेष योगदान दिया. 

Advertisement

जिला पूर्व के गौरव सोलंकी कार्यालय तकनीकी शाखा, पूर्व जयपुर के द्वारा मजदूरी हेतु आये दम्पती का 9 माह का बच्चा अपहरण होने पर अपह्रत बालक को कड़ी मेहनत कर तकनीकी सहायता से दस्तयाब करवाने का विशेष सराहनीय कार्य किया. मनोज कुमार कानि0 4460 यातायात शाखा के द्वारा हज यात्रा ड्यूटी के बाद घर जाते समय टोंक पाटक के पास दो व्यक्ति रोड पर दुर्घटनाग्रस्त होकर पड़े थे जिनको ऑटो रिक्शा से एस.एम.एस. अस्पताल ट्रोमा सेन्टर में भर्ती करवा कर परिजनों को सूचित कर अस्पताल बुलाने का सराहनीय कार्य किया.

यह भी पढ़ेंः मेघवाल समेत गजेंद्र सिंह शेखावत को क्यों मिल सकता है मोदी कैबिनेट में जगह, रेस में इन चार नामों की भी चर्चा