राजस्थान पुलिस का वन-डे-एक्शन, हिस्ट्री शीटर से लेकर पत्थबाजी करने वाले 160 अपराधियों को किया गरिफ्तार

पुलिस ने पहले जनजागरण का अभियान चलाया था, जिसमें  पुलिस के अधिकारियों ने युवाओं और ग्रामीणों से संवाद कर जुर्म के रास्ते पर नहीं जाने की अपील की थी. इस अपील का ग्रामीणों में कोई असर देखने को नहीं मिल रहा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एसपी मोनिका सैन ने पत्थरबाजी की घटना पर लगाम लगाने और आदतन अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले के सभी थानों में एक साथ डॉमिनेशन अभियान चलाया. इस अभियान के तहत विभिन्न थानों की पुलिस ने मिलकर 160 अपराधियों को गिरफ्तार किया. सबसे ज्यादा 29 अपराधियों को सागवाड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोप है कि यह सभी अपराधी लगातार क्षेत्र में हो रही पथराव की घटनाओं में शामिल थे, जिसके चलते डूंगरपुर जिले की छवि खराब हो रही थी. इसी को सुधारने के मकसद से पुलिस ने जागरुकता अभियान चलाया और अपराधियों की धरपकड़ शुरू की.

16 थानों की पुलिस ने एक साथ की कार्रवाई

पूरे जिले में असामाजिक तत्वों, पत्थरबाजों, वांछित अपराधियों की धरपकड़ कर पुलिस ने लोगों के लगातार गिरते जनविश्वास को पुन: जीतने की कोशिश की. इस अभियान के तहत 16 थानों की 40 पुलिस टीमों ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों  में दबिश देकर 160 अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनमें 2 स्थायी वारंटी सहित 16 आदतन अपराधी, 2 हिस्ट्री शीटर सहित 29 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही रामसागडा थाना पुलिस ने 14 आदतन अपराधी, दोवड़ा थाना पुलिस ने 25, धंबोला थाना पुलिस ने 3 और चौरासी थाना पुलिस ने 17 अपराधियों के साथ अन्य थाना पुलिस ने भी आदतन अपराधियों को गिरफ्तार किया.

Advertisement

फेल हो गया था पुलिस का पिछला अभियान

पुलिस ने पहले जनजागरण का अभियान चलाया था, जिसमें  पुलिस के अधिकारियों ने युवाओं और ग्रामीणों से संवाद कर जुर्म के रास्ते पर नहीं जाने की अपील की थी. इस अपील का ग्रामीणों में कोई असर देखने को नहीं मिल रहा था. जिले में शाम 7 बजे बाद पत्थरबाजी नियमित हो रही थी, जिससे पुलिस की कार्य शैली पर लगातार सवाल उठ रहे थे. इसीलिए ऐसी सभी वारदातों पर लगाम लगाने और पुलिस की छवि को सुधारने के लिए इस वन-डे-एक्शन की शुरुआत की गई, जिससे अपराधियों में खौफ पैदा हुआ.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ताजपोशी के लिए जयपुर पहुंचे मदन राठौड़, एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों ने मंत्री जोगाराम को गेट पर रोका