गोविंद सिंह डोटासरा ने की ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में 15 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति, यहां देंखे लिस्ट

गोविंद सिंह डोटासरा ने जुलाई महीने में 27 ब्लॉक और मंडल कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया था. लेकिन अब 15 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्त्ति की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जुलाई महीने में प्रदेश में ब्लॉक और मंडल कमेटी को भंग कर दिया था. इस आदेश में उन्होंने 27 ब्लॉक और मंडल कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग करने का आदेश दिया था. इसके बाद कहा गया था कि नए तरीके से ब्लॉक और मंडल कमेटी का गठन किया जाएगा. वहीं विधानसभा उपचुनाव से पहले ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में 15 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार 15 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्त्ति की गई है.

नए कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष

  1. अकलेरा- फूल सिंह गुर्जर
  2. मनोहरथाना- पोरस साहू
  3. रामगंजमंडी ए- हेमंत कुमार शर्मा
  4. रामगंजमंडी बी- देवेंद्र सिंह
  5. बसेड़ी- रविंद्र परमार
  6. सरमथुरा- रघुवीर सिंह मीणा
  7. बाड़मेर शहर- करनाराम मेघवाल
  8. बाड़मेर ग्रामीण- देवराज चौधरी
  9. कठूमर- राजवीर सिंह चौधरी
  10. खेड़ली- हरीकिशन मीणा
  11. हवामहल- प्रकाश चंद कानूनगो
  12. टोडाभीम- रामचरण मीना
  13. अजमेर दक्षिण ए- लक्ष्मी धौलखेड़िया
  14. अजमेर दक्षिण बी- चंदन सिंह
  15. गुढ़ा- राजेंद्र गिल

कांग्रेस राजस्थान विधानसभा उपचुनाव की जोर शोर से तैयारी चल रही है. ऐसे में कांग्रेस की ब्लॉक स्तर की कमेटी भंग होने से पार्टी में दिक्कत आ सकती थी. ऐसे में गोविंद सिंह डोटासरा ने 15 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है.

Advertisement

क्यों भंग किया गया था कमेटी

दरअसल, कांग्रेस की ओर से राजस्थान कांग्रेस कमेटी संगठन मजबूत करने के लिए इसे भंग करने का फैसला किया गया था. साथ संगठन को और अधिक सक्रिय करने के मकसद से भंग किया गया. हालांकि, इस फैसले से पहले जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठक की गई जिसमें यह निर्णय लिया गया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इस बारे में फीडबैक मिला था. जिसमें संगठन में पद पर बैठे निष्क्रिय नेताओं और कार्यकर्ताओं के बारे में फीडबैक दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: राधामोहन के प्रस्ताव पर राजकुमार रोत का इनकार, बोले- जनता बनाती है बड़ा नेता