'गहलोत- पायलट CM बनने के लिए लड़ते नहीं, उनके मन में होता है, मैं बनूं- मैं बनूं...' डोटासरा का बड़ा बयान

Govind Singh Dotasra: प्रचार हरियाणा में हो रहा है, लेकिन बात राजस्थान की राजनीती की हो रही है. दो दिन पहले डोटासरा ने हरियाणा में प्रचार कर रहे राजेंद्र राठौड़ और  हरियाण भाजपा के प्रभारी सतीश पूनिया पर जम कर निशाना साधा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sachin Pilot and Ashok Gehlot: इन दिनों हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार कर रहे गोविन्द सिंह डोटासरा वहां अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. ठेठ देसी अंदाज में वो न सिर्फ जनता को संबोधित कर रहे हैं, बल्कि पत्रकारों से बात भी कर रहे हैं. गुरुवार को एक हरियाणा में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब उन पूछा गया कि, जैसे हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सेलजा के बीच CM बनने की खींचतान चल रही है, ऐसी लड़ाई राजस्थान में पायलट - गहलोत के बीच में भी तो होती है. 

पत्रकार के इस सवाल पर गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि, लड़ाई नहीं होती उनके मन में होता है कि मैं बनूं- मैं बनूं और इसमें कुछ ग़लत भी नहीं है. आलाकमान तय करता है, बाद में अशोक गहलोत बने मुख्यमंत्री तो सबने माना.

हरियाणा में भी राजस्थान जैसी खींचतान  

हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सेलजा में खींचतान की ख़बरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेलजा कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं, कहा जा रहा है कि वो विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। NDTV से एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, "मुझे टिकट देना या नहीं देना. ये तो हाईकमान का फैसला था. पार्टी ने उकलाना में किसी और को टिकट मिल गया. बेशक मैं वहां से लड़ना चाहती थी.

उन्होंने कहा, ''मैंने ये बात सार्वजनिक तौर पर भी कही थी. लेकिन ये पार्टी का फैसला था कि मुझे चुनाव ना लड़वाए. ये भी है कि मैं चुनाव लड़ती, तो पार्टी को थोड़ा ज्यादा फायदा हो जाता"

Advertisement

प्रचार हरियाणा में, चर्चा राजस्थान की 

गौरतलब है हरियाणा में सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि राजस्थान भाजपा के नेता भी प्रचार कर रहे हैं. प्रचार हरियाणा में हो रहा है, लेकिन बात राजस्थान की राजनीती की हो रही है. दो दिन पहले डोटासरा ने हरियाणा में प्रचार कर रहे राजेंद्र राठौड़ और  हरियाण भाजपा के प्रभारी सतीश पूनिया पर जम कर निशाना साधा था.

'आप दोनों को बीजेपी ने कितना ठगा है'

डोटासरा ने कहा था कि राठौड़ साहब और पूनिया जी कैसे हरियाणा में वोट मांग रहे हैं? यह मेरे समझ नहीं आता. वो जनता से क्या कह रहे होंगे? बीजेपी को वोट क्यों दिया जाए? उनके मन से, उनकी आत्मा से, बंद कमरे में पूछना कि आप दोनों को बीजेपी ने कितना ठगा है. बीजेपी ने आपके साथ क्या दोगला व्यवहार किया है. क्या आप सच में बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हो, या सिर्फ दिखावे के लिए यहां आए हो? मेरा ये सवाल उनसे पूछ लेना, उत्तर आपको मिल जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- दिसंबर में होगी सचिन पायलट की बड़ी 'परीक्षा'! राजस्थान के सियासी आसमान में उड़ान भरने का मौका