Rajasthan Politics: हरियाणा चुनाव को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा की भविष्यवाणी, बीजेपी की टेंशन बढ़ी!

Haryana Election 2024: राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है और भाजपा के एक भी सीट न जीत पाने का दावा तक कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Election 2024: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Rajasthan PCC) के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) को लेकर बड़ा बयान दिया है. रविवार को उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी सभी सीटों पर चुनाव जीतेगी और हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सुपड़ा साफ होगा.

'एक भी सीट नहीं जीत पाएगी भाजपा'

गोविंद सिंह डोटासरा सीकर से श्रीडूंगरगढ़ जाते वक्त लक्ष्मणगढ़ के NH-52 पर रुके, जहां कांग्रेस नेताओं द्वारा स्वागत के बाद उन्होंने ये बयान दिया. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि, 'हरियाणा चुनाव को लेकर आला कमान ने राजस्थान के नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है. सभी नेता हरियाणा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी निभा रहे हैं. राजस्थान में भी 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसमें भी कांग्रेस अपना परचम लहराएगी. इनमें से एक भी सीट बीजेपी नहीं जीत पाएगी. डोटासरा ने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ में आज  खेल मैदान का उद्घाटन का कार्यक्रम में शिरकत करेंगे इसके बाद किसान महासम्मेलन में जाएंगे.

Advertisement

राजस्थान के 3 नेताओं को हरियाणा में जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को स्टार कैंपेनर बनाया है. इसके साथ अशोक गहलोत को एक और जिम्मेदारी देते हुए सीनियर ऑब्जर्वर (Senior Observer) नियुक्त कर दिया है. शनिवार दोपहर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए इसकी पुष्टि की है. इस लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन (Ajay Maken) और प्रताप सिंह बाजवा (Partap Singh Bajwa) का भी शामिल है.

Advertisement

हरियाणा में एतिहासिक वोट से जीतेगी कांग्रेस- पायलट

हरियाणा में कांग्रेस का स्टार प्रचारक बनाए जाने के बाद पायलट ने भी कहा था कि, 'हरियाणा में 10 साल से भाजपा की सरकार है. लेकिन आखिरी समय पर उन्होंने मुख्यमंत्री को बदलकर अपनी हार को स्वीकार किया है. इस वक्त जो माहौल हरियाणा में बना है, उसे लेकर मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि हरियाणा की जनता ऐतिहासिक बहुमत के साथ कांग्रेस को जीत दिलाएगी, जिससे फिर वहां कांग्रेस की सरकार बनेगी.'

Advertisement

ये भी पढ़ें:- प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण, 30 लाख की डिमांड, फिरौती में सिर्फ 7000 मिले तो मारपीट कर छोड़ा