Rajasthan News: हनुमानगढ़ में लोगों ने उग्र आंदोलन की क्यों दी चेतावनी, जानिए पूरा मामला

राजस्थान के हनुमानगढ़ में नशे के कारोबार पर रोकने लगाने के लिए लोगों ने एसडीएम ऑफिस में धरना दिया. इस दौरान उन्होंने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में हनुमानगढ़ के रावतसर में कुछ दिन पहले नशे की ओवर डोज लेने से एक युवक की मौत हो गई थी. इसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. सोमवार को ग्रामीणों ने एसडीएम ऑफिस पर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की. इस दौरन एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर नशे के कारोबार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. 

चिट्टे की ओवरडोज से युवक की मौत

स्थानीय लोगों का आरोप है कि हेरोइन चिट्टा और मेडिकल नशा बड़े पैमाने पर फैल रहा है. तीन दिन पहले ही एक युवक की चिट्टे की ओवरडोज से मौत हो गई. जिले में इसी तरह से हर रोज कई युवा अपनी जान गंवा रहे हैं. फिर भी पुलिस सब जानते हुए भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहे है. नागरिकों ने कहा कि खुलेआम नशा बेच कर तस्कर युवा पीढ़ी को तबाह करने में जुटे हैं. 

कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात करने के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे तो ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पहले भी कई बार ज्ञापन देकर नशा कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई, लेकिन पुलिस प्रशासन पर कोई असर नहीं हुआ. ठोस कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. 

बता दें कि हनुमानगढ़ में नशे का कारोबार इस कदर फैला है कि शहर ही नहीं, अब कस्बे और गांव में भी हर जगह नशीले पदार्थ मिल रहे हैं. इसके कारण युवा नशे के दलदल में फंसते जा रहे हैं. अब गांवो में भी सरेआम मेडिकल नशा, चिट्टा, गांजा सहित अन्य नशा बिक रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- जलसंकट के बीच राजस्थान के मंत्री का विवादित बयान, बोले- मैं बालाजी नहीं, फूंक मारूं पानी आ जाएगा