Rajasthan Weather: नागौर और धौलपुर जिले में भारी बारिश, जयपुर, भरतपुर समेत 10 जिलों में IMD का येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मध्यम बारिश होने की संभावना है. 16 जुलाई से कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक फोटो

Heavy Rain In Jaipur: राजस्थान के नागौर व धौलपुर जिले में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के चौबीस घंटे में भारी बारिश दर्ज की गई. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा नागौर व धौलपुर जिले में भारी वर्षा दर्ज की गई है. सर्वाधिक बारिश नागौर के परबतसर में 89 मिलीमीटर व धौलपुर के सैपऊ में 65 मिलीमीटर दर्ज की गई है.

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार शुक्रवार को राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहने तथा दक्षिणी व पश्चिमी भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी रहने की प्रबल संभावना है. वहीं जयपुर, भरतपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश व एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

इसी तरह कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मध्यम बारिश होने की संभावना है. 16 जुलाई से कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

राज्य के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मध्यम बारिश तथा जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

Advertisement

10 जिलों के लिए जारी हुआ योलो अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों के लिए जयपुर, चूरू, झुंझुनूं, नागौर, अलवर, सीकर, बीकानेर, टोंक, करौली, दौसा, अलवर और इसके आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ तेज सतही हवाएं (20-30 किमी प्रति घंटा) और गरज/बिजली गिरने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan weather: मॉनसून ट्रफ लाइन ने बदली दिशा, मौसम विभाग ने इन 10 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Advertisement