खाटूश्याम मंदिर कस्बे के लिए ऊर्जा मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, यात्रियों की सुविधा के लिए होगा काम

खाटूश्याम मंदिर के पास हाल ही में एक व्यक्ति की बिजली करंट से मौत हो गई थी. अब ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बड़ा फैसला लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Khatu Shyam Mandir: राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम मंदिर जो विश्व प्रसिद्ध है. यहां लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं. ऐसे में यहां पहुंचने वाले भक्तों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. हाल ही में खाटू श्याम मंदिर के पास बिजली के करंट से एक शख्स की मौत हो गई. इसे लेकर मंदिर प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया गया. आरोप लगाते हुए कहा गया कि मंदिर के बाहर बिजली के पोल की तारें काफी समय से ढीली हैं, इसे कसने के लिए कई बार अवगत भी कराया गया लेकिन मंदिर प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने इसे विद्युत निगम का मामला बताकर अनदेखी की.

अब इसी अव्यवस्था को दूर करने के लिए राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होनें खाटू श्याम मंदिर के पास कस्बे की विद्युत लाइनों को भूमिगत करने निर्देश दिया है.

Advertisement

हीरालाल नागर पहुंचे खाटूश्याम दरबार

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर गुरुवार (19 सितंबर) को खाटूश्याम मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे. इस दौरान वहां विद्युत नितरण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे. श्रीश्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री नागर से कस्बें की विधुत लाइनों को भूमिगत कराने का आग्रह किया. इस पर मंत्री श्री नागर ने पूर्ण आश्वासन देते कहा कि डीपीआर बनाकर श्याम दर्शन मार्गों पर जल्द ही विद्युत लाइनों को भूमिगत करने का कार्य शुरू कराया जायेगा. जिससे बाबा श्याम के आने वाले श्रद्धालुओं के साथ पूर्व में हुई घटनाओं को मध्य नजर रखते हुए जल्द से जल्द कार्य कराया जायेगा. जिससे भविष्य में विद्युत लाइनों से घटनायें घटित ना हो सके.

Advertisement

बाबा श्याम के दर्शन करने के बाद मंत्री हीरालाल नागर सालासर धाम के लिये रवाना हो गए.

यह भी पढ़ेंः सीकर में कांग्रेस के 9 जिला परिषद सदस्यों ने दिया इस्तीफा, जिला प्रमुख पर लगाया भेदभाव का आरोप 

Advertisement