Rajasthan: स्पा सेंटर में देह व्यापार की आशंका, अचानक पहुंच गईं IAS टीना डाबी, 5 युवतियों समेत 2 युवकों को पकड़ा

Barmer News: बाड़मेर डीएम टीना डाबी ने बुधवार को सदर थाना इलाके में चल रहे एक स्पा सेंटर पर रेड मारकर 5 युवतियों समेत 2 युवकों को हिरासत में ले लिया. रेड के दौरान ये आपत्तिजनक स्थिति में मिले थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान की सबसे चर्चित आईएएस टीना डाबी (Tina Dabi) पिछले कुछ दिनों से एक्शन मोड में नजर आ रही हैं. इस वक्त उनकी पोस्टिंग बाड़मेर (Barmer) जिले में है, जहां वे सफाई अभियान के तहत कभी सड़कों पर झाड़ू लगातीं, तो कभी अस्पताल के इंस्पेक्शन में लापरवाही मिलने पर डॉक्टर्स को फटकारती हुई नजर आ रही हैं. ये पूरा एक्शन ऑन कैमरा होता है, जिसके वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरते हैं. बुधवार को भी बाड़मेर डीएम ने एक स्पा सेंटर पर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है, जिसकी चर्चा इस वक्त पूरे प्रदेश में हो रही है.

सदर थाना इलाके में हुई कार्रवाई

बुधवार को सदर थाना क्षेत्र के पास सफाई अभियान चल रहा था, जिसका निरीक्षण करने अचानक टीना डाबी पहुंच गईं. इस दौरान उन्हें एक स्पा सेंटर नजर आया जिसके दरवाजे अंदर से बंद थे. उन्होंने अधिकारियों से इन दरवाजों को खुलवाने के लिए कहा. लेकिन काफी खटखटाने के बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला. शक होने पर कुछ पुलिसकर्मी छत के रास्ते स्पा सेंटर में दाखिल हो गए. जबकि अन्य पुलिसकर्मी दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए. स्पा सेंटर में कई कमरे बने हुए थे, जिनमें 5 लड़कियां और 2 युवक आपत्तिजनक स्थिति में मिले. देह व्यापार की आशंका पर इन सभी को सदर थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

Advertisement

स्पा सेंटर में पकड़ी गईं युवतियों को गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाते पुलिसकर्मी.
Photo Credit: NDTV Reporter

शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं लिया एक्शन

बताते चलें कि बाड़मेर शहर में कई जगह स्पा सेंटर संचालित हो रहे हैं और इन स्पा सेंटर के अंदर लंबे समय से अनैतिक कार्यों की शिकायतें लगातार स्थानीय लोग प्रशासन से कर रहे हैं. लेकिन पुलिस की कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं होती, जिससे इन स्पा संचालकों के हौसले बुलंद हैं. इन स्पा सेंटर की आड़ में कई बार लोग ब्लैकमेलिंग का शिकार भी हो चुके हैं. इन्हीं संकेत को लेकर बुधवार को जिला कलेक्टर टीना डाबी ने एक्शन लेते हुए एक स्पा सेंटर पर छापा मारा. इस कार्रवाई में दो युवक और पांच युवतियों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
लेबर डिपार्टमेंट के लाइसेंस पर चल रहे स्पा सेंटर 

स्पा सेंटर चलाने के लिए यह लोग पहले लेबर डिपार्टमेंट से लाइसेंस जारी करवाते हैं. इसके बाद पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार और नेपाल से लड़कियां बुलाकर स्पा सेंटर की आड़ में वेश्यावृत्ति का धंधा चलाते हैं. कई बार पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत इन अवैध स्पा सेंटर के विरुद्ध कार्रवाई की है. लेकिन निरंतर कार्रवाई के अभाव में जमानत पर छूटने के बाद यह लोग फिर से यही काम शुरू करते हैं. यह खेल बाड़मेर जिले के कई रहवासी इलाकों में चल रहा है, जिसको लेकर स्थानीय लोग शिकायतें भी कर रहे हैं. ऐसे में बुधवार को जिला कलेक्टर टीना डाबी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IAS राजेंद्र विजय अफसर बनने के बाद बन गए करोड़पति, शोरूम, इंडस्ट्रियल प्लॉट और मकान खरीदा