Advertisement

राजस्थान में गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का मामला, CM ने दिए तत्काल जांच के आदेश

प्रतापगढ़ जिले के पहाड़ा गांव में गर्भवती महिला को उसके पति ने निर्वस्त्र कर गांव में दौड़ाया. CM अशोक गहलोत ने कहा अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाएगी.

Advertisement
Read Time: 16 mins

राजस्थान में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला आया सामने (प्रतीकात्मक चित्र)

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद क्षेत्र के पहाड़ा गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया. महिला के पति ने गांव वालों के सामने महिला को लगभग एक किमी तक दौड़ाया. घटना 31 अगस्त की बताई जा रही है. बता दे कि सीएम अशोक गहलोत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच के आदेश दे दिए है.

सोशल मीडिया पर शुक्रवार(1सितंबर) को वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कारवाई करतें हुए, आठ आरोपियों को चिन्हित कर लिया, जिसमें अबतक पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बतां दें कि महिला को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने का मामला कुछ दिनों पहले मणिपुर से भी आया था, जिसकी पूरे देश में निंदा हुई थी. 

Advertisement

एसपी ने बताया क्या है पूरा मामला

एसपी अमित कुमार देर रात धरियावद, पारसोला और देवगढ़ थाना के जबते के गांव में पहुंचे और वीडियो के आधार पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है. उन्होंने बताया कि जिस महिला के साथ यह शर्मसार करने वाली घटना हुई है, उसकी शादी एक साल पहले हुई थी. 30 अगस्त को इस गांव के ही एक दूसरे मोहल्ले का युवक इस महिला को भगा ले गया. 31 अगस्त को महिला के ससुराल वालों ने दोनों को पकड़ लिया. इसके बाद पति ने गांव वालों के सामने ही महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया. 

Advertisement

सतीश पूनिया ने महिला अपराध को लेकर उठाए सवाल

वायरल वीडियो में महिला रो रही है और उसको छोड़ देने की मिन्नते कर रही है. लेकिन पति उसे जबरन पकड़ कर भीड़ में ले जाता है और पूरे गांव में घुमाता है. इस दौरान गांव के कई लोग मौजूद रहते हैं, लेकिन कोई उसे नहीं रोकता और उसमें कई लोगों ने बकायदा इसका वीडियो बनाया. गांव में नेटवर्क नहीं आने के कारण यह वीडियो एक दिन बाद वायरल हुआ है. वहीं इस मामले में उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश में महिला अपराध को लेकर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं और अपराधी बेखौफ हैं.

Advertisement

सीएम ने कहा जल्द से जल्द दिलवाई जाएगी सजा 

इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रतापगढ़ जिले में पीहर और ससुराल पक्ष के आपसी पारिवारिक विवाद में ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा एक महिला को निर्वस्त्र करने के मामले में पुलिस महानिदेशक को एडीजी क्राइम को मौके पर भेजा गया है और इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों की कोई जगह नहीं है. इन अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा दिलवाई जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: