Advertisement

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को कब-कब और कितनें अंतरों से हराया है, देखें List

Ind vs Pak World Cup History: वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर धो दिया. यह वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वीं जीत है. आइए जानते हैं भारत ने कब-कब पाकिस्तान को कितने अंतर से हराया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Ind vs Pak World Cup History: करीब एक लाख दर्शकों के मौजूदगी में विश्व कप 2023 का 12वां मैच भारत पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. 2023 विश्व कप में भारत का यह तीसरा मैच था जिसमें भारत ने पकिस्तान को 20 ओवर शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में सबसे किफायती गेंदबाजी कर दो विकेट हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह मैन आफ द मैच रहे. बुमराह ने 7 ओवरों में एक ओवर मेडन फेंकते हुए मात्र 19 रन दिए.

पाकिस्तान पर जीत के बाद जश्न में भारतीय टीम

क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान का मैच हाईप्रोफाइल होता है और अगर बात विश्व कप के मैचों की हो तो इसका महत्व और भी बढ़ जाता है. आपको बता दें वनडे विश्व कप में पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बेहद शर्मनाक है. एकदिवसीय विश्व कप में भारत-पाक अभी तक 8 बार आमने-सामने हुए हैं लेकिन पाकिस्तान अभी तक भारत को एक बार भी नहीं हरा पाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी जीत की बधाई

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, अहमदाबाद में शानदार प्रदर्शन से जीत की बधाई, टीम को आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं!

Advertisement

यह भी पढ़ें- India vs Pakistan: वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, पाक कप्तान बाबर आजम ने बताई हार की वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: