RU Student Lathi Charge: राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज, छात्र नेता शुभम रेवाड़ को हिरासत में लिया

Jaipur Police Lathi Charge on Students: फर्स्ट सेमेस्टर में इस बार करीब 70 फीसदी बच्चे फेल हो गए हैं. ऐसे में सभी स्टूडेंट्स रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे थे. तभी कुछ छात्रों की पुलिसकर्मियों से नोंकझोक हो गई और फिर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में गुरुवार दोपहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज (Police Lathi Charge on Students) कर दिया. इसके साथ ही छात्र नेता शुभम रेवाड़ (Shubham Rewar) को हिरासत में ले लिया. ये सभी छात्र रेवाड़ के नेतृत्व में इकट्ठा होकर परीक्षा परिणामों में हुई गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए परीक्षा नियंत्रक का घेराव कर रहे थे, तभी माहौल बिगड़ गया और पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को वहां से खदेड़ दिया.

'गलत तरीके से एग्जाम में किया फेल'

छात्रों कहना था कि सेमेस्टर परीक्षा में गलत तरीके से विद्यार्थियों को फेल किया गया है और रिवैल्यूएशन के नाम पर छात्रों से राशि वसूली जा रही है. इसके खिलाफ विद्यार्थी परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय के बाहर जमा हुए थे. इसी दौरान पुलिस ने छात्रों को हटाने की कोशिश की. तभी कुछ छात्रों की पुलिसकर्मियों से नोंकझोंक हुई और बाद में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. दरअसल BA, BSc and BCom फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में इस बार 70 फीसदी से ज्यादा छात्र फेल हो गए हैं. इसी लिए छात्र रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं.

(खबर अपडेट की जा रही है...)

LIVE TV