Rajasthan: 'मैं SI हूं..FREE कॉफी दो', वेटर ने मना किया तो सिख व्यक्ति की दाढ़ी खींची, डंडा मारकर पगड़ी गिराई

Jaipur News: मामला बिगड़ता देख एसीपी मालवीय नगर आदित्य पूनिया भी मौके पर अतिरिक्त जाप्ता लेकर पहुंच गए और सिख समाज के लोगों के साथ समझाइस का प्रयास किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में गोपालपुरा बाईपास पर स्थित एक कैफे पर शुक्रवार देर शाम बवाल हो गया. आरोप है कि कुछ पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में आसपास बने शराब के ठेके पर चेकिंग करने के लिए वहां पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने कैफे के वेटर से फ्री कॉफी पिलाने के लिए कहा. मगर, वेटर ने ऐसा करने से मना कर दिया. इसके बाद उक्त पुलिसकर्मी वेटर से मारपीट करने लगे. मौके पर भारी भीड़ जमा होने लगी और लोग रुक-रुक कर सब देखने लगे. तभी वहां से गुजर रहा कैफे मालिक का सिख दोस्त भी भीड़ देखकर रुक गया. जब उसने अंजान शख्स को स्टॉफ से गलत व्यवहार करते देखा तो उसका विरोध करने लगा.

ID मांगने पर पुलिसकर्मी को आया गुस्सा

तब उसे बताया गया कि वो पुलिस से हैं, और वहां चेकिंग करने के लिए आए हुए हैं. सभी पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में थे, इसीलिए सिख व्यक्ति ने पुलिसकर्मी से उसका आईडी कार्ड दिखाने के लिए कहा. मगर, पुलिसकर्मी ने आईडी कार्ड नहीं दिखाया और गुस्से में पहले सिख व्यक्ति की ढाढ़ी खींची और फिर अंदर से डंडा मंगाकर उसके सिर पर मार दिया, जिससे उसकी पगड़ी नीचे गिर गई. इसके बाद वहां मारपीट शुरू हो गई. देखते ही देखते सिख समुदाय के लोग वहां जमा हो गए जो पुलिसकर्मी से माफी मांगने के लिए कहने लगे.

Advertisement

अतिरिक्त जाप्ता लेकर पहुंचे एसीपी पूनिया

मामला बिगड़ता देख एसीपी मालवीय नगर आदित्य पूनिया भी मौके पर अतिरिक्त जाप्ता लेकर पहुंच गए और सिख समाज के लोगों के साथ समझाइस का प्रयास किया. काफी देर तक वहां हंगामा चलता रहा, जिसे लोग रुक-रुक कर वहां देखते रहे. कुछ देर बाद उक्त पुलिसकर्मी को डायल 112 गाड़ी से अन्य पुलिसकर्मी अपने साथ ले गए. इसके बाद सिख व्यक्ति ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो पुलिसकर्मी के साथ जाने के लिए तैयार थे, मगर उन्होंने उसके साथ मारपीट की. उसकी पगड़ी नीचे गिरा दी, और उसकी सोने की चेन भी ले गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के लिए अगले 4 दिन हैं भारी, जयपुर के बाद बाड़मेर की बारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Advertisement