1 साल की बच्ची से दरिंदगी, नाबालिग से गैंगरप... एक दिन में रेप की 4-4 घटनाओं से जोधपुर शर्मसार

जोधपुर में एक ही दिन में रेप के 4-4 केस आने के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच जुटी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Rape News: कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या को लेकर बवाल अभी देशभर में थमा नहीं है. उससे पहले राजस्थान के जोधपुर में रेप की 4-4 घटनाओं ने झकझोर कर रख दिया है. एक ही दिन में रेप के 4 केस आने के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया. जोधपुर में एक मामला तो ऐसा रहा, जिसमें एक मां ने दो युवकों पर अपनी एक से डेढ़ साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

अस्पताल के पीछे नाबालिग से गैंगरेप

एक मामला महात्मा गांधी अस्पताल का है, जहां पर अस्पताल के पीछे बायो वेस्ट रखने वाले कमरे में एक नाबालिग से रेप किया गया. पुलिस उपायुक्त वेस्ट राजर्षि ने के मुताबिक, नाबालिग दो दिन पहले घर से नाराज होकर चली गई. इसके बाद लड़की को महात्मा गांधी अस्पताल में देखा गया, जहां दो युवक उसके साथ दिखाई दिए. दोनों युवको पर आरोप है कि उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग वहीं बैठी रही, जिसे पुलिस ने दस्तयाब कर पूछताछ कर परिजनों को बुलाया गया. परिजनों के आने के दो घंटे बाद नाबालिग ने दुष्कर्म की बात की तो पुलिस ने तुंरत केस दर्ज कर जॉच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए दो आरोपियों को पकड़ा. दोनों ही युवक अस्पताल में ठेके पर सफाईकर्मी का काम करते हैं. 

Advertisement

महज एक साल की बच्ची से दरिंदगी

वहीं, दूसरा मामला बोरानाडा थाना क्षेत्र का है, जहां पर महज एक से डेढ साल की मासूम के साथ दो युवकों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. दोनों ही युवक मासूम के पड़ोसी बताए जा रहे हैं. पुलिस को चाइल्ड हेल्प लाइन के जरिए एक युवक ने बीती रात को मामले को लेकर शिकायत दी थी. पुलिस ने मामले को गंभीरता को देखते हुए तुरंत मासूम के परिजनों से जानकारी ली. इसके बाद कार्रवाई करते हुए मासूम के पड़ोसी दोनों युवक को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी. वहीं मासूम को जोधपुर एम्स में मेडिकल के लिए भेजा गया. 

Advertisement

जन्माष्टमी में गई नाबालिग से रेप

पुलिस के मुताबिक, एक अन्य मामले में जोधपुर शहर के महामंदिर क्षेत्र में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है. नाबालिग के परिजनों ने महामंदिर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि बीती रात उनकी नाबालिग बेटी जन्माष्टमी उत्सव में शामिल होने के लिए घर से बाहर गई थी. इस दौरान एक युवक ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने शिकायत पर तुंरत मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

जोधपुर में रेप की चौथी घटना विवेक विहार थाने की है. थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह राठौड के अनुसार, लिव इन में एक युवक के साथ रहने वाली युवती ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया है. उसने बताया कि जो युवक उसके साथ लिव इन में रह रहा था,  उसने मौके का फायदा उठाते हुए रेप की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- 'हैलो बेटा...जयपुर पुलिस' नाहरगढ़ किले से किडनैप हुए युवक को हिमाचल में पुलिस ने कुछ ऐसे ढूंढा, वीडियो वायरल