SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत पर आया अस्पताल प्रशासन का बयान, आरोपों पर कही यह बात

जोधपुर की एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की मौत के बाद निजी अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं और इसकी जांच हो रही है. वहीं अस्पताल प्रसाशन की ओर से आरोपों पर बयान जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

SDM Priyanka Bishnoi: जोधपुर की एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की मौत के बाद विश्नोई समाज और परिजन लगातार अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही मामले की CBI जांच की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर मामले में पुलिस FIR तक दर्ज नहीं कर रही है. पुलिस का कहना है कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आएगी इसके बाद अगला निर्णय लिया जाएगा. हालांकि जिला कलेक्टर द्वारा बनाई गई जांच कमेटी पर भी सवाल उठाया गया है कि कमेटी केवल एक पक्ष जांच की है और पीड़ित पक्ष से कोई बात नहीं की गई है. परिजनों ने जिला कलेक्टर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने हमारे फोन को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है.

अब इसके बाद परिजनों का कहना है कि प्रियंका बिश्नोई की मौत साजिश के तहत हुई है. उन्होंने सीएम भजन लाल शर्मा से सीबीआई जांच कराने की मांग की है. लेकिन बाद में प्रशासन के समझाने के बाद कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी इस पर परिजन सहमत हो गए. वहीं अब जोधपुर वसुंधरा हॉस्पिटल (Vasundhara Hospital) प्रशासन का बयान भी सामने आया है.

Advertisement

प्रियंका बिश्नोई का हुआ अंतिम संस्कार

प्रशासन के समझाने पर परिजनों ने प्रियंका बिश्नोई का पोस्टमार्टम करवाया और शव को पैतृक गांव के लिए लेकर गए. जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया. डीपी बेस्ट राजर्शी राज ने बताया कि परिजनों को समझाने पर परिजन और समाज के लोग सहमत हुए और जिला कलेक्टर द्वारा बनाई गई कमेटी की जांच रिपोर्ट में जो भी निर्णय आएगा उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement

अस्पताल प्रशासन ने कहा हम ने सफल ऑपरेशन किया

आरएएस अधिकारी प्रियंका बिश्नोई के मौत के बाद हो रहे बवाल के बीच निजी अस्पताल का पक्ष सामने आया है. बिश्नोई समाज द्वारा प्रियंका बिश्नोई के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोपों पर निजी अस्पताल वसुंधरा हॉस्पिटल के निदेशक डॉ संजय मकवाना ने सभी आरोपों को खारिज किया है. डॉ. मकवाना ने कहा कि किसी तरह के एनेस्थीसिया और ब्लीडिंग की बात गलत है, प्रियंका का हमारे यहां ऑपरेशन सफल रहा था. उनकी तबियत अहमदाबाद ले जाने के दौरान बिगड़ी थी.

Advertisement

हालांकि, बड़ा सवाल यह है कि आखिर अस्पताल में ऑपरेशन सफल हुई थी तो फिर उन्हें अहमदाबाद क्यों ले जाना पड़ा. 

पेट दर्द की शिकायत हुआ था प्रियंका बिश्नोई का ऑपरेशन

बताया जाता है कि प्रियंका बिश्नोई मूल रूप से बीकानेर की रहने वाली थी. प्रियंका साल 2016 के बैच की RAS अधिकारी थी. वो वर्तमान में जोधपुर एसडीएम पद पर तैनात थी. बीते दिनों पेट दर्द की शिकायत पर वसुंधरा हॉस्पिटल में ऑपरेशन करवाया था. ऑपरेशन के बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई. बाद में परिजन प्रियंका बिश्नोई को अहमदाबाद लेकर गए. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जोधपुर में इलाज के दौरान डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा था. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने जोधपुर के निजी चिकित्सालय के खिलाफ जांच करने के दिए निर्देश थे.

यह भी पढ़ेंः RAS Priyanka Bishnoi Death: 'नीली बत्ती देख अफसर बनने की ठानी' अस्पताल की लापरवाही से मरने वालीं SDM प्रियंका बिश्नोई की कहानी