कोटा में कोचिंग कर रहा स्टूडेंट ट्रेन से लापता, कल मुरादाबाद में था JEE Advanced का पेपर

Kota Coaching Student Missing: राजस्थान के कोटा में कोचिंग कर रहा एक छात्र गायब हो गया. वह शुक्रवार की शाम को मां के साथ दिल्ली जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस में सवार हुआ था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
ट्रेन से लापता हुआ छात्र

Kota News: रविवार को देशभर में जेईई एडवांस की परीक्षा होनी है. इससे पहले राजस्थान के कोटा में एक कोचिंग स्टूडेंट लापता हो गया. उसका रविवार को मुरादाबाद में जेईई एडवांस का पेपर था. बताया जा रहा है कि छात्र शुक्रवार को शाम 6 बजे अपनी मां के साथ दिल्ली जाने के लिए नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन के सेकंड एसी के कोच में सवार हुआ था. इसके बाद सवाई माधोपुर स्टेशन क्रॉस होने के बाद छात्र कहीं लापता हो गया. बेटे के लापता होने के बाद मां की हालत खराब है. 

दो साल से कोचिंग कर रहा था छात्र

यूपी के बिजनौर में नगीना के रहने वाले सत्यम जैन ने बताया कि उनका भतीजा शशांक पिछले दो सालों से कोटा में जेईई की परीक्षा की तैयारी कर रहा था. भतीजे के लापता होने के बाद कोटा से दिल्ली के बीच सभी रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज देखे गए. हालांकि, शशांक का कोई पता नहीं चल सका. चाचा सत्यम कोटा पुलिस से संपर्क कर रहे हैं. शशांक का रविवार को मुरादाबाद में जेईई एडवांस्ड का पेपर था. 

डेढ़ महीने से कोटा में साथ थी मां

इससे पहले दिल्ली जाने वाली ट्रेन नंदा देवी एक्सप्रेस में वह अपनी मां के साथ शुक्रवार को कोटा में सवार हुआ था. हालांकि रास्ते में सवाई माधोपुर स्टेशन क्रॉस होने पर कहीं लापता हो गया. बता दें कि मां पारुल पिछले डेढ़ महीने से ही बेटे शशांक के साथ ही कोटा में रह रही थी. बताया गया कि सवाई माधोपुर स्टेशन के निकलने के बाद मां की आंख लग गई, जब मथुरा के पास नींद खुली तो शशांक ट्रेन में नहीं था. 

ट्रेन में मोबाइल छोड़कर गायब

ट्रेन में मौजूद आसपास के लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन कोई पता नहीं चल सका. बताया गया कि शशांक के पास मात्र 200-300 रुपये थे. वहीं, मोबाइल फोन, घड़ी और अन्य सारे सामान ट्रेन में ही छोड़कर चला गया. शशांक के गायब होने के बाद पिता सुयश काफी मायूस हैं. गंगापुर सिटी के जीआरपी थाने के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दलबीर सिंह कहा कि परिजनों से पुलिस बातचीत कर रही है.

Advertisement

गंगापुरसिटी व हिंडौन रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए हैं. जीआरपी की ओर से भी लापता हुए छात्र के बारे में पोस्टर जारी किया गया है, जिसमें फोन नंबर भी जारी किया है. 

यह भी पढे़ं- JEE Advanced 2024: ब्रेसलेट, जूते... भूलकर भी न करें ये गलती, जेईई एडवांस्ड की परीक्षा के पढ़ लें दिशा-निर्देश

Advertisement