विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

Rajasthan: कांग्रेस के 7 संकल्प और जनता को बधाई, कुछ इस तरह CM अशोक गहलोत ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री ने जनता को दीपावली की बधाई देते हुए राजस्थान में कांग्रेस के 7 संकल्पों का भी जिक्र किया है.

Read Time: 4 min
Rajasthan: कांग्रेस के 7 संकल्प और जनता को बधाई, कुछ इस तरह CM अशोक गहलोत ने दी दिवाली की शुभकामनाएं
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Diwali 2023: दुनियाभर में आज दीपावली के पर्व की धूम है. लोग नए कपड़े पहनकर घरों से बाहर निकल रहे हैं और एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए शुभकामनाएं दे रहे हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रदेश की जनता को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया 'एक्स' से पोस्ट करते हुए लोगों के बधाई दी है. साथ ही कांग्रेस के 7 संकल्पों के बारे में भी बताया है.

सीएम ने हाथ जोड़े अपनी एक फोटो वाला एक पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में दी गईं कांग्रेस की 7 गारंटियों का जिक्र किया गया है. पोस्टर में लिखा है- 'इस दीपावली घर लाइए कांग्रेस की खुशियों भरी 7 गारंटी. आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.' पोस्टर में इस लाइन के ठीक ऊपर गृह लक्ष्मी गारंटी, गौधन गारंटी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, ओपीएस गारंटी, अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई की गारंटी और फ्री लैपटॉप-टैबलेट गारंटी का जिक्र किया गया है.

राजस्थान में कांग्रेस के 7 संकल्प

अपनी पोस्ट के कैप्शन में सीएम ने लिखा- 'दीपावली के शुभ अवसर पर कांग्रेस की 7 गारंटी से नं 1 राजस्थान निर्माण हेतु ये 7 संकल्प लिए.  

1- ये राजस्थान को नंबर 1 बनाने का संकल्प लेने की दीपावली है.
2- ये राजस्थान को महंगाई से राहत देने के संकल्प को मजबूत करने की दीपावली है.
3- ये गरीब, दीन-दुखी और मरीजों की सेवा के संकल्प को आगे बढ़ाने वाली दीपावली है.
4- ये हमारे युवाओं को अच्छी शिक्षा का संकल्प लेने की दीपावली है.
5- ये हमारे घरों की लक्ष्मी माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी देने वाली दीपावली है.
6- ये हमारे किसानों की खुशहाली को बढ़ाने का संकल्प लेने वाली दीपावली है.
7- ये हमारे कर्मचारियों की भविष्य की सुरक्षा मजबूत करने वाली दीपावली है.

आप सभी को संकल्प वाली इस दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

छोटी दिवाली पर जलाए 1.56 लाख दीप

बताते चलें कि सीएम गहलोत ने शनिवार शाम छोटी दिवाली पत्रकारों के साथ जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में 1 लाख 56 हजार दीप जलाकर मनाई थी. गहलोत ने कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए 'एक्स' पर लिखा, ‘आज जयपुर में 1 लाख 56 हजार दीये के दीपोत्सव पर उज्ज्वल राजस्थान के संकल्प से दीपक प्रज्वलित किए.' इस अवसर जयपुर शहर की विभिन्न सीटों से कांग्रेस के कई प्रत्याशी व अन्य नेता भी मौजूद रहे. राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मुख्यमंत्री ने 1 लाख 56 हजार दीप प्रज्वलित करके पत्रकारों के साथ दिवाली मनाई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close