विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2023

Rajasthan: राज्यपाल के फोन से हरकत में आए DGP! 4 साल की बच्ची का रेप करने वाले SI को किया बर्खास्त

Dausa Rape Case: दौसा की पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया, 'आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी कर रहे हैं. पीड़ित लड़की का बयान दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.'

Read Time: 3 min
Rajasthan: राज्यपाल के फोन से हरकत में आए DGP! 4 साल की बच्ची का रेप करने वाले SI को किया बर्खास्त
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले में एक बच्ची से कथित दुष्कर्म के मामले में आरोपी पुलिस उपनिरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. राज्य के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने एक बयान में कहा कि दुष्कर्म की घटना की जानकारी मिलने पर शुक्रवार को ही आरोपी पुलिसकर्मी को सेवा से बर्खास्त करने के निर्देश दिए गए थे. इसके अनुसार, जयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक उमेश दत्ता ने शनिवार को बर्खास्तगी का आदेश जारी किया.

पीड़ित बच्ची की हालत स्थित

मामला सामने आने पर मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा. वहीं, राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. दौसा की पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया, 'आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी कर रहे हैं. पीड़ित लड़की का बयान दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.' उन्होंने कहा कि आरोपी उपनिरीक्षक को कल ही निलंबित कर दिया गया था. पुलिस ने बताया कि पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई है और उसकी हालत स्थिर है. 

पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक लालसोट क्षेत्र में आरोपी उपनिरीक्षक भूपेन्द्र सिंह शुक्रवार दोपहर करीब चार वर्षीय पीड़िता को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस के अनुसार, पीड़िता के माता-पिता की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, पॉक्सो अधिनियम और अजा/जजा अधिनियम की सम्बद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी को सौंपी गई है. घटना के बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने सम्बद्ध थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी. स्थानीय लोगों द्वारा आरोपी उपनिरीक्षक की पिटाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

राज्यपाल ने DGP से की बात

भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी कल पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए घटनास्थल पर गए थे. विपक्षी दल भाजपा के नेताओं ने राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि राजस्‍थान में 'दुष्कर्मियों का हौसला बुलंद है.' पूनावाला ने आरोप लगाया कि दौसा के प्रकरण में भी विरोध प्रदर्शन के बाद ही मामला दर्ज किया गया. राज्यपाल मिश्र ने पुलिस महानिदेशक मिश्रा से फोन पर बात की और मामले में दोषी के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पूरे समाज को शर्मसार करती हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close