Rajasthan: हॉस्टल में फंदे से लटक गया ग्रेजुएशन का छात्र, घर से लौटने के 48 घंटे बाद की आत्महत्या!

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के एक कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में एक छात्र का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. छात्र कॉलेज में कृषि स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन स्थित आरएनटी कॉलेज के छात्रावास में एक छात्र का शव फंदे पर लटका मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कपासन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. छात्र के आत्महत्या करने के पीछे की वजह का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार कपासन स्थित आरएनटी कॉलेज में कृषि स्नातक प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले छात्र राहुल रावत ने शुक्रवार शाम को हॉस्टल के कमरा नंबर 309 में फंदे पर लटका मिला.

आरएनटी कॉलेज के बाहर पुलिस
Photo Credit: NDTV

कमरे में फंदे से लटका मिला शव

 उसका रूम पार्टनर गेम खेलने के लिए बाहर गया हुआ था. जब वह वापस कमरे पर लौटा तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया. इस पर छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन को सूचना दी. सूचना मिलने पर कॉलेज प्रशासन ने आनन-फानन में कमरे की कुंडी तोड़कर दरवाजा खोला. जिसके बाद वहां का मंजर बेहद खौफनाक था. कमरे के अंदर राहुल का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला.इस घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने तुरंत कपासन पुलिस को हादसे की सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को  कपासन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और मृतक छात्र के परिजनों को उसके मरने की सूचना दी.

2 दिन पहले घर से था लौटा

शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया  कि मृतक छात्र अजमेर जिले के पुष्कर थाना इलाके के मोतीसर का रहने वाला था.वह 18 सितंबर को अपने घर से कॉलेज हॉस्टल आया था.लेकिन घर से आने के 2 दिन बाद ही उसने आत्महत्या क्यों की. इस बीच, आज यानी शनिवार को सुबह कॉलेज में कपासन पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया. कपासन तहसीलदार और पुलिस की मौजूदगी में कॉलेज प्रबंधन और मृतक छात्र के अभिभावकों के बीच बातचीत हुई. परिजनों को कॉलेज का कमरा भी दिखाया गया. आत्महत्या के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मिला मानव विकास का सबसे पुराना साक्ष्य! अब ASI और DAM करेगी जांच

Advertisement

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

Advertisement