ट्रैंकर में पेट्रोल नहीं शराब, ड्राई स्टेट गुजरात के लिए पुष्पा स्टाइल में हो रही थी तस्करी, ऐसे खुला राज

राजस्थान में लगातार दो दिन कार्रवाई के बाद एक और बड़ी करवाई की गई है. जहां अवैध शराब से भरे टैंकर को पकड़ा गया है. इसमें 60 लाख से अधिक की शराब जब्त की गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
टैंकर में पकड़ी गई शराब

Liquor Smuggling: राजस्थान में तस्करों के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही हैं. लेकिन तस्करों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुष्पा मूवी के स्टाइल में तस्करी की घटना को अंजाम दे रहे थे. तस्कर पेट्रोल-डीजल वाले टैंकर में शराब भरकर ले जा रहे थे. यह अनोखा मामला सिरोही जिले से सामने आया है, जहां आबूरोड रीको थाना पुलिस ने लगातार तीसरे दिन बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरे टैंकर को पकड़ा है. जिसमें बड़ी संख्या में अवैध शराब की खेप बरामद की गई है. मामले में पुलिस ने टैंकर चालक को गिरफ्तार किया है, जिससे पुलिस पूछताछ की जा रही है.

टैंकर की ली गई तलाशी

CO गोमाराम ने बताया की एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर राजस्थान - गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर लगातार नाकेबंदी कर अवैध शराब पर कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को पुलिस टीम द्वारा नाकेबंदी के दौरान एक डीजल के टैंकर को रुकवाया गया. इस दौरान चालक से पूछताछ में संदेह हुआ, जिसपर पर टैंकर की तलाशी ली गई.

Advertisement

पुलिस को चकमा देने का जुगाड़

टैंकर के ऊपर 4 ब्लॉक लगे हुए थे, जिसमें 3 खुले और एक बन्द था, जिस पर पुलिस को शक हुआ. डीजल के टैंकर में एक विशेष सिस्टम बना रखा जिसमें अवैध शराब भरी हुई थी. मौके पर जब चौथे ब्लॉक को खोलकर देखा तो अंदर बड़ी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई थी. टैंकर के पीछे वॉल्व लगा हुआ था, जिससे पुलिस को चकमा दिया जा सके और ऐसा लगे डीजल का टैंकर ही हो.

Advertisement

लगभग 60 लाख का शराब

पुलिस ने टैंकर के एक हिस्से को कटर मशीन की मदद से काटा और शराब की पेटी की गिनती की, जो करीब 525 पेटी है शराब की कीमत 60 लाख से अधिक आंकी गई है.  मामले में चालक को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- राजस्थान में हवाला के 7 करोड़ रुपए जब्त, दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था, गिनती के लिए लाई गई मशीन