Rajasthan News: जेडीए नहीं बनाएगा गरीबों के लिए घर, जानें क्यों रुके सीएम जन आवास के प्रोजेक्ट

Rajasthan News: जेडीए ने सीएम जन आवास योजना के तहत गरीबों के लिए बनाए जाने वाले घरों के प्रोजेक्ट रोक दिया. आंवटियों के किस्तें नहीं जमा करने पर जेडीए ने ये फैसला लिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के लिए  शहर के चार इलाके खेड़ा जगन्नाथपुरा, अजमेर रोड पर आनंद विहार, आनंद विहार, वाटिका में सूर्य नगर योजना में फ्लैट बनाए जाने थे. जेडीए ने 2022 तक प्रोजेक्ट पूरा करके गरीबों को पॉजेशन देने का लक्ष्य रखा था. आंवटियों ने किस्तें नहीं जमा करवाई तो जेडीए ने प्रोजेक्ट बंद कर दिया. जेडीए की समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

प्रोजेक्ट की लागत लगभग 60 करोड़ रुपए थी

इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 60 करोड़ रुपए थी. आवंटियों से मिलने वाली किस्तों से इन योजनाओं को पूरा करना था. जेडीए ने इस पर 1 करोड़ रुपए खर्च किए. जेडीए ने आवंटियों को किस्तें जमा करने के लिए नोटिस भी दिए, इसके बाद भी किस्तें जमा नहीं की.

अब आवंटियों के रजिस्ट्रेशन राशि वापस कर दी जाएगी

प्रोजेक्ट रुकने के बाद अब आवंटियों के रजिस्ट्रेशन राशि वापस कर दी जाएगी. आंवटियों ने जेडीए के  एस्क्रो एकाउंट में पैसे जमा करवाए थे. जमा किए गए रुपयों से ही आवास बनाने थे. जेडीए ने अगस्त 2022 में अपने खर्चे से प्रोजेक्ट को पूरा करने का फैसला किया. इसके बाद भी आंवटियों ने किस्ते नहीं जमा की. 

चार योजनाओं की लागत 

 1. अजमेर रोड स्थित आनंद विहार 

  • लागत-11.28 करोड़
  • कुल फ्लैट-226

2. आनंद विहार-15.40 करोड़ 

  • फ्लैट 316

3.  सूर्य नगर-12.62 करोड़ 

  • फ्लैट 256

4. खेड़ जगन्नाथपुरा-18.93 करोड़ 

  • फ्लैट 384