राजस्थान परिवहन निगम ने की रोडवेज बस की मुफ्त यात्रा की घोषणा, 4 दिन मिलेगा 20 लाख लोगों को लाभ

रोडवेज प्रबंधन अतिरिक्त बसों की सुविधा जुटाने में लगी हुई है. इसके साथ रोडवेज बस में Online रिजर्वेशन करवाने की सुविधा भी होगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Free Roadways Bus: राजस्थान में परिवहन निगम द्वारा मुफ्त बस यात्रा की घोषणा की है. इसके तहत अक्टूबर महीने में 4 दिन मुफ्त बस यात्रा कराई जाएगी. जबकि रोडवेज प्रबंधन अतिरिक्त बसों की सुविधा जुटाने में लगी हुई है. इसके साथ रोडवेज बस में Online रिजर्वेशन करवाने की सुविधा भी होगी. अक्टूबर में सबसे पहले 5 अक्टूबर को मुफ्त बस यात्रा मिलेगी. इसके बाद 22, 23 और 24 अक्टूबर को भी रोडवेज बस में मुफ्त यात्रा करने का मौका मिलेगा. 

रोडवेज बस की मुफ्त यात्रा के लिए कुछ शर्तें भी हैं. यानी सभी लोग इस मुफ्त सेवा का लाभ नहीं मिलेगा. यह सुविधा खास उनको मिलने वाला है जो राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले हैं.

परिक्षार्थियों को ही मिलेगी मुफ्त सुविधा

अक्टूबर महीने में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा चार दिन प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है. यही वजह है कि राजस्थान परिवहन निगम ने परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराया है. बता दें 5 अक्टूबर को लिपिक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इसके अलावा 22, 23 और 24 अक्टूबर को CET परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इन दोनों परीक्षाओं में 20 लाख से भी ज्यादा उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं. ऐसे में इन लोगों को राजस्थान में मुफ्त रोडवेज बस सेवा मिलेगी.

वहीं परिवहन निगम ने मुफ्त बस सेवा के लिए बस में सीट के रिजर्वेशन कराने की सुविधा भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. जिसे ऑनलाइन रिजर्वेशन लिया जा सकेगा.

Advertisement

सितंबर में CET परीक्षा में हालात हो गए थे बेकाबू

राजस्थान सरकार द्वारा रोडवेज बस में मुफ्त सेवा देने का फैसला लिया है. हालांकि इससे बस स्टैंड पर हालात बेकाबू होने की संभावना है. हाल ही में सितंबर महीने में CET परीक्षा के दौरान काफी परेशानी हुई थी. इस वजह से निगम ने इसकी उचित व्यवस्था करने की निर्देश दिया है. रोडवेज प्रशासन इसके लिए तैयारियों में जुट गई है. रोडवेज प्रशासन अतिरिक्त बस उपलब्ध कराने की तैयारी में लगा है.

यह भी पढ़ेंः दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों को बड़ी सौगात, भजनलाल सरकार ने NPS और OPS के बीच लिया बड़ा फैसला

Advertisement