RAS Mains Exam 2023: RAS मेंस एग्जाम में महिला ने किया फर्जीवाड़ा, ऐसे फूटा भांडा

RAS Mains Exam 2023: उदयपुर में एक महिला RAS प्री में फेल होने के बाद भी RAS मेंस एग्जाम देने पहुंच गई. उसका एडमिट कार्ड भी फर्जी निकला. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

RAS Mains Exam 2023: उदयपुर में एक महिला शनिवार (21 जुलाई) को RAS मेंस एग्जाम देने पहुंची. भूपालपुरा थाना क्षेत्र के फतह स्कूल पहुंची. जबकि, फतह स्कूल में RAS का एग्जाम था ही नहीं. एडमिट कार्ड पर भी राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) का फर्जी लोगो लगाया था. महिला RAS प्री परीक्षा भी पास नहीं हुई थी. इसके बाद भी मेंस का एग्जाम देने पहुंच गई. 

उदयपुर में दो ही सेंटर पर था RAS मेंस एग्जाम  

माला गोयल नाम की महिला श्रीगंगानगर की रहने वाली है. उसके पति का नाम सुरजीत सिंह है. महिला के खिलाफ कंट्रोल रूम इंचार्ज राजेश व्यास ने शिकायत दर्ज कराई. उदयपुर में RAS मेंस एग्जाम के लिए 2 परीक्षा केंद्र ही बनाए गए थे. गुरु गोविंद सिंह स्कूल और गवर्नमेंट रेजीडेंसी गर्ल्स स्कूल में सेंटर था.

 जांच में फर्जी एडमिट कार्ड निकला 

महिला फतह स्कूल एग्जाम देने पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ. जांच में पता चला कि एडमिट कार्ड फर्जी है. महिला ने श्रीगंगानगर में एक ई-मित्र सेंटर से एडमिट कार्ड निकलवाया था. पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है. श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर पुलिस थाने में मामले को भेज दिया गया है. 

एडमिट कार्ड में छेड़छाड़ की गई है 

जांच में पता चला की एडमिट कार्ड में छेड़छाड़ की गई है. एडमिट कार्ड संगणक (कंप्यूटर) भर्ती परीक्षा का था, जो इसी साल 4 मार्च को हुई थी. इस एग्जाम को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने करया था. एडमिट कार्ड पर आरएएस मेंस एग्जाम लिखा था. आरपीएससी का लोगो लगा हुआ था. एडमिट कार्ड को फर्जी तरीके से बदलने का प्रयास किया गया.   

Advertisement

RAS मेंस का एग्जाम 20 और 21 जुलाई को दो पालियों में हुआ था. पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपर 12 बजे तक और दूसरी पाली में 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक हुई थी. 1 अक्टूबर 2023 को RAS प्री का एग्जाम था. 

Topics mentioned in this article