राजस्थान में निवेश से 59 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, दिया कुमारी बोलीं- पर्यटन में खुलेंगे नए द्वार

दिया कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि इन प्रस्तावों से पर्यटन क्षेत्र में 59 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही उन्होंने IIFA 2025 के जयपुर में ऐतिहासिक आयोजन की घोषणा की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: जयपुर के होटल ललित में राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दिया कुमारी समेत देश-दुनिया के कई व्यापारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहें. इस दौरान दिया कुमारी ने अपने संबोधन में प्रदेश को आर्थिक रुप मजबूत बनाने के लिए कई बातें कहीं. दिया कुमारी ने पर्यटन के क्षेत्र में लगभग142 प्रस्तावों से 14 हजार करोड़ का निवेश करने वाले निवेशकों का स्वागत किया.

'59 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार'

दिया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के विजन अनुसार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार निवेश प्रस्तावों को धरातल पर लाकर पर्यटन में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में राजस्थान को नंबर एक राज्य बनाएगी. आज के निवेश प्रस्तावों के माध्यम से पर्यटन के क्षेत्र में 59 हजार लोगों को सीधे तौर पर रोजगार के अवसर मिलेंगे.

दिया कुमारी ने कहा कि आगामी 7 और 9 मार्च 2025 को IIFA -25 का जयपुर में ऐतिहासिक आयोजन किया जाएगा. जो राजस्थान में पर्यटन के नए द्वार खोलेगा. इस आयोजन से राजस्थान के पर्यटन नई ऊचाईयां मिलेंगी.

'सरकार निवेशकों का करेगी पूरा सहयोग'

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में पर्यटन विभाग की ओर से नई पर्यटन नीति, नई पर्यटन यूनिट नीति, ग्रामीण पर्यटन नीति, फिल्म पर्यटन नीति लागू की जाएगी, जिससे राजस्थान में पर्यटन के क्षेत्र में नई संभवनाएं और अवसर पैदा करेंगे. उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजस्थान में निवेश को प्रोत्साहित करने में दिन रात जुटे हैं.

Advertisement

उन्होंने उपस्थित स्टेकहोल्डर्स से अपील की है, वे पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को देश में नंबर वन और एक ग्लोबल डेस्टिनेशन बनाने के लिए काम करें. उन्होंने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार निवेशकों के लिए सभी हर संभव सहयोग उपलब्ध करवायेगी.

ये भी पढ़ें- राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट: CM भजनलाल शर्मा की घोषणा, पर्यटन क्षेत्र में 14 हजार करोड़ रुपये का होगा निवेश

Advertisement