RPSC सदस्य जसवंत राठी का निधन, जयपुर के SMS अस्पताल में चल रहा था इलाज

Rajasthan News:  RPSC सदस्य जसवंत राठी का निधन हो गया. गुरुवार से जयपुर के SMS अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. मेडिकल ICU में भर्ती थे.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
RPSC सदस्य जसवंत राठी का निधन हो गया. फाइल फोटो.

Rajasthan News: वरिष्ठ पत्रकार और RPSC सदस्य रहे जसवंत राठी का निधन हो गया है. वे लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे. स्वास्थ्य अधिक ख़राब होने पर गुरुवार को SMS अस्पताल के मेडिकल ICU में भर्ती करवाया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.  इससे पहले उनकी पत्नी का भी कैंसर से ही निधन हुआ था.  

SMS अस्पताल में चल रहा था इलाज

वैशाली नगर खातीपुरा मोक्षधाम अंतिम संस्कार किया जाएगा.  जसवंत राठी के निधन पर राजनीतिक दलों और पत्रकार संगठनों ने शोक व्यक्त किया है.  जसवंत राठी को अशोक गहलोत के कार्यकाल में अक्टूबर 2020 में RPSC सदस्य बनाया गया था.  

कार्यवाहक चेयरमैन भी थे राठी

RPSC सदस्य के दौरान उन्हें कार्यवाहक चेयरमैन रहने का भी मौका मिला था. शिव सिंह राठौड़ का कार्यकाल पूरा होने के बाद वरिष्ठ सदस्य होने के नाते उनको कार्यवाहक अध्यक्ष की भी ज़िम्मेदारी दी गई थी. 

कैंसर किताब भी लिखी   

कैंसर पीड़ित होने के बावजूद जसवंत सिंह राठी ने डटकर कैंसर का मुक़ाबला किया था. लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने कैंसर पर अपने अनुभवों के आधार पर एक किताब भी लिखी थी. जयपुर के वैशालीनगर के रहने वाले जसवंत सिंह राठी लंबे समय तक फ्रीलांस जर्नलिस्ट रहे थे. 
 

जयपुर में राठी की हुई पढ़ाई-लिखाई 

10 मार्च 1964 को जन्मे राठी की पढ़ाई-लिखाई जयपुर में हुई. उन्होंने मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की. वे फ्रीलॉन्स पत्रकार रहे. उनके तीन बेटियां हैं.

यह भी पढ़ें: एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस राजस्थान के इन 10 सीटों पर कर रही जीत का दावा, त्रिकोणीय मुकाबला