SI Paper Leak 2021: एसओजी ने गिरफ्तार ट्रेनी SI के घर पर किया सर्च, डायरी में मिली अहम जानकारी

SI Paper Leak 2021: राजस्थान पुलिस ने एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में आरोपियों के नेटवर्क चिड़ावा से जोधपुर तक फैला हुआ है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

SI Paper Leak 2021: एसओजी ने आरोपियों के पास से डायरी जब्त की है. यह डायरी कई राज खोल सकती है. इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों पर SOG शिकंजा बढ़ा सकती है. एसओजी ने गिरफ्तार ट्रेनी SI बिजेंद्र और उसकी सहयोगी रितु शर्मा को चिड़ावा लेकर आई.  टीम ने वार्ड-25 में साधावाली बाड़ी स्थित आरोपी बिजेंद्र और रितु शर्मा के सूरजगढ-सिंघाना तिराहा स्टैंड के पास वार्ड-12 के आवास पर करीब पौन घंटे सर्च किया. 

दोनों के घरों से डायरियां जब्त की  

टीम ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उनके घरों से रुपयों के लेनदेन संबंधी हिसाब की डायरियां जब्त की. आरोपी बिजेंद्र के घर का नक्शा भी बनाया गया. इस दौरान दोनों आरोपियों के घरों के बाहर पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. डायरी बरामद होने के बाद एसओजी की टीम वापस लौट गई. टीम को लीड कर रहे एसओजी अधिकारी सिविल ड्रेस में थे.

परीक्षा सेंटर के संचालक को 8 लाख रुपए दिलवाए 

एसओजी की टीम ने ट्रेनी एसआई बिजेंद्र को गिरफ्तार किया था. उसके बाद पूछताछ में सामने आया था कि रितु शर्मा ने एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर सॉल्व करवाने में मदद की थी. इसके लिए उसने परीक्षा सेंटर संचालक को 8 लाख रुपये दिलवाए थे, उसके बाद एसओजी का डर दिखा गिरफ्तारी से बचाने के लिए 10 लाख रुपए दिलवाए थे.

तीन लाख रुपए का भुगतान रिटायर्ड फौजी ने ऑनलाइन करवाया

10 लाख रुपयों से तीन लाख रुपए का भुगतान रिटायर्ड फौजी ने ऑनलाइन करवाया. 7 लाख रुपए रितु को दिए,  जिसने अपने पूर्व परिचित जोधपुर के परीक्षा सेंटर संचालक से लेनदेन की सारी डील की थी, इस चर्चित मामले में इलाके के कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. एसआई भर्ती परीक्षा के दौरान हुए फर्जीवाड़े की परतें खुलने लगी हैं.  एसओजी आए दिन नया खुलासा कर रही है.  चिड़ावा की रितु शर्मा की गिरफ्तारी के बाद अन्य लोग भी एसओजी के राडार पर हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: CM भजनलाल शर्मा ने 23 IAS अधिकारियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी, अधिकारियों की सूची जारी