Train Bomb Threat: जम्मू-राजस्थान के बीच चलने वाली ट्रेन में बम की धमकी, सोमनाथ एक्सप्रेस को पंजाब में रोका

एसएसपी ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल भी तलाशी अभियान में जुटे हैं. घटनास्थल पर एक एंबुलेंस और एक दमकल टीम भी तैनात है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: जम्मू और राजस्थान के बीच चलने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस (Somnath) में बम की सूचना (Bomb Threat) मिलने के बाद उसे मंगलवार को पंजाब के फिरोजपुर (Firozpur) जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर ट्रेन में बम होने का दावा किया था. उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को कसु बेगू रेलवे स्टेशन (Kasu Begu Railway Station) पर उतार लिया गया.

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा

सोमनाथ एक्सप्रेस जम्मू कश्मीर में जम्मू तवी और राजस्थान में भगत की कोठी के बीच चलती है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्या मिश्रा ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष को एक फोन कर दावा किया गया कि सोमनाथ एक्सप्रेस में बम है. इसके तुरंत बाद ट्रेन को फिरोजपुर से करीब 10 किलोमीटर दूर कासू बेगू रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया. उन्होंने कहा कि यात्रियों को बाहर निकाल कर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के बम रोधी दस्ते की तीन टीमें बुलाई गई हैं. राज्य पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के श्वान दस्ते भी मौके पर मौजूद हैं.

Advertisement

तलाशी अभियान में जुटी RPF

एसएसपी ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल भी तलाशी अभियान में जुटे हैं. घटनास्थल पर एक एंबुलेंस और एक दमकल टीम भी तैनात है. आसपास के इलाकों के लोगों ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चाय और भोजन उपलब्ध करवाया.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- मनु भाकर ने रचा नया इतिहास, एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

Advertisement