Rajasthan News: बांसवाड़ा में अस्पताल से सिरिंज और सिरप की हो रही चोरी, डॉक्टरों को शक...

Rajasthan News: जनजाति जिले बांसवाड़ा में नशे की गिरफ्त में सैंकड़ों युवा फंस गए हैं. नशे के लिए युवा अपराध भी करने लगे हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: बांसवाड़ा में युवा नशे के लिए चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. नशे का इंजेक्शन लगाने के लिए सिरिंज की भी चोरियां करने लगे हैं. दुकानों से सिरिंज खरीदने पर आसानी से निगाह में आने से बचने के लिए अब अस्पताल से डिस्पोजेबल सिरिंज चुराने लगे हैं. आशंका जताई जा रही है कि चोरी नशा करने वाले युवा कर रहे हैं. 

नशे के लिए युवा कफ सिरप की करते हैं चोरी  

बांसवाड़ा शहर के राज तालाब थाना क्षेत्र में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है. इन दिनों ऐसे चोरों के निशाने पर हैं, जो केवल इंजेक्शन, इंजेक्शन लगाने की सिरिंज और कफ सिरप ही चूरा कर ले जा रहे हैं. इस हॉस्पिटल में गत रात्रि में दूसरी बार चोरों ने हाथ साफ किया है. ऐसा शक है कि हर बार इंजेक्शन लगाने की सिरिंज और कफ सिरप चूरा कर ले जाते हैं.  

पहले भी कफ सिरप और सिरिंज चोरी किया 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अखलाक हसन ने राज तालाब थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत पर पुलिस ने मौका मुआयना किया. मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. डॉ. अखलाक हसन ने बताया कि इससे पूर्व भी चोर चोरी करके सिरिंज और कफ सिरप चूरा कर ले गए थे. 

कफ सिरप से भी कर रहे हैं नशा

सरकार ने बिना पर्ची के मेडिकल स्टोर से खांसी ठीक करने के लिए कफ सिरप बैचने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसके चलते नशे के आदि युवा नशे के लिए सरकारी हॉस्पिटल से कफ सिरप की चोरी कर नशा कर रहे हैं।
 

Advertisement